ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पीके सिन्हा ने संभाला प्रधानमंत्री मोदी के मुख्य सलाहकार का कार्यभार तो पीके मिश्रा बने मुख्य सचिव
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2019 2:36:55 PM
पीके सिन्हा ने संभाला प्रधानमंत्री मोदी के मुख्य सलाहकार का कार्यभार तो पीके मिश्रा बने मुख्य सचिव

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के रूप में डॉ पीके मिश्रा ने कार्यभार संभाल लिया है। जबकि पीके सिन्हा को प्रधानमंत्री का प्रमुख सलाहकार नियुक्त किया गया है। सिन्हा ने भी अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। नियुक्ति संबंधी मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने डॉ पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रमुख सचिव नियुक्त किया है। वह प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त प्रमुख सचिव का पद संभाल रहे थे। वहीं, पीके सिन्हा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का प्रमुख सलाकार नियुक्त किया गया है। वह प्रधानमंत्री कार्यालय में विशेष कार्याधिकारी के पद पर कार्यरत थे।
 
प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव रहे नृपेन्द्र मिश्रा के सेवानिवृत्त होने के बाद डॉ पीके मिश्रा को यह दायित्व दिया गया है। नृपेंद्र मिश्रा प्रधानमंत्री मोदी के साथ 2014 से ही जुड़े हुए थे और नई सरकार बनने के बाद उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया। हालांकि, पिछले महीने उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से कार्यमुक्त करने की इच्छा जाहिर की जिसके बाद डॉ पीके मिश्रा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई।
 
 
 
बताया जाता है कि डॉ पीके मिश्रा प्रधानमंत्री मोदी के करीबी अधिकारियों में से एक हैं। प्रधानमंत्री मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब से ही मिश्रा उनके साथ काम करते रहे हैं। बतौर प्रशासनिक अधिकारी मिश्रा को तय समय में काम को पूरी कुशलता से अंजाम देने के लिए जाना जाता है। मिश्रा 1972 बैच के गुजरात कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी हैं। वहीं, पीके सिन्हा 1977 बैच के उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS