ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अरुण जेटली की हालत नाजुक, लालकृष्‍ण आडवाणी ने एम्‍स पहुंच जाना हाल
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2019 3:15:28 PM
अरुण जेटली की हालत नाजुक, लालकृष्‍ण आडवाणी ने एम्‍स पहुंच जाना हाल

नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। पिछले कई दिनों से पूर्व केंद्रीय मंत्री का हाल जानने के लिए केंद्रीय मंत्री और नेता एम्स पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में आज बीजेपी के वयोवृद्ध नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी जेटली का हाल जानने एम्स पहुंचे। 

 
जेटली को सांस लेने में परेशानी होने और बेचैनी महसूस होने के बाद उन्हें 9 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था। बताया जा रहा है कि जेटली की हालत बेहद नाजुक है और एम्स के सूत्रों के मुताबिक, वह कार्डियो-न्यूरो सेंटर में एक्सट्रॉकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन और इंट्रा-एओर्टिक बैलून पंप सपॉर्ट पर हैं। 
 
बता दें कि ECMO पर मरीज को तब रखा जाता है जब दिल, फेफड़े ठीक से काम नहीं करते हैं और वेंटिलेटर का भी फायदा नहीं होता है। इससे मरीज के शरीर में ऑक्सीजन पहुंचाया जाता है। 
 
राष्ट्रपति, पीएम भी पहुंचे थे एम्स 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन, केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी समेत कई नेताओं ने एम्स में जेटली का हाल जाना है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  ने भी एम्स पहुंचकर जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ले चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS