ब्रेकिंग न्यूज़
सूचना एवं प्रौद्योगिकी के जनक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75वीं जन्मोदिवस पर मरीजों के बीच बांटे गये फलउत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार कल, राजेश अग्रवाल के बाद अनुपमा जायसवाल ने भी दिया इस्तीफाजाकिर नाइक पर कसा शिकंजा, उपदेश देने पर मलेशिया सरकार ने लगाया प्रतिबंधप्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले होंगे पुरस्कृतकर्नाटक: येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार, 17 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथअमानत ज्योति कार्यक्रम के तहत चयनित 20 एएनएम को दिया गया प्रशिक्षण, मास्टर ट्रेनर के रूप में दिया गया ट्रेनिंगकुशीनगर में हुए जहरीले शराब कांड को अनुसूचित आयोग ने लिया संज्ञानकुशीनगर में बस की ठोकर से मजदूर की हुई मौत
राष्ट्रीय
एलओसी पर पाकिस्तान की हर हरकतों का हम मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार, हमारी सेना पूरी तरह से सतर्क और मुस्तैद: आर्मी चीफ
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2019 1:15:25 PM
एलओसी पर पाकिस्तान की हर हरकतों का हम मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार, हमारी सेना पूरी तरह से सतर्क और मुस्तैद: आर्मी चीफ

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान एलओसी पर भारत के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर रहा है की खबर के बीच आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान आया है। रावत ने कहा कि भारत पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान किसी गलतफहमी में न रहे, हमारी सेना पूरी तरह से सतर्क और मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक भी कदम उठाएगा तो परिणाम उसे भुगतने पड़ेंगे।

 
बता दें कि अनुच्छेद 370 एवं अनुच्छेद 35ए हटाए जाने के बाद बुरी तरह बौखलाया पाकिस्तान आए दिन नए-नए हथकंडे अपनाकर भारत विरोधी कार्यवाई में जुटा है। एक तरफ जहां पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कश्मीर मुद्दे को उठाकर भारत के खिलाफ लामबंद शुरू करने की नाकाम कोशिश के बाद मुंह की खाई, वहीं उसके बाद हाशिए पर आए इमरान खान एक बार फिर से आतंकी संगठनों एवं गुप्तचर एजेंसी आईएसआई की शरण में पहुंचे हैं। इसके चलते आने वाले दिनों में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सुरक्षाबलों के लिए भी समय चुनौतीपूर्ण होगा। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान की इमरान सरकार एवं गुप्तचर एजेंसी आईएसआई व पाक सेना द्वारा आतंकी संगठनों के साथ मिलकर एक बार फिर भारत के खिलाफ किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के प्रयास किए जा रहे हैं।
 
सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान द्वारा पाक अधिकृत क्षेत्र में 14 नए आतंकी प्रशिक्षण शिविर व लांचिंग पैड एक्टिव कर दिए गए हैं। जिनमें आतंकियों की संख्या में दिनोंदिन इजाफा किया जा रहा है। वहीं पाक गुप्तचर एजेंसी आईएसआई एवं पाक सेना के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा इन आतंकी प्रशिक्षण शिविरों एवं लांचिंग पैड का संरक्षण व देखभाल की जा रही है, जबकि पाक सेना के विशेष कमांडो द्वारा आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है ताकि वे भारत में घुसपैठ कर ज्यादा से ज्यादा तबाही को अंजाम दे सकें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS