ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
पाकिस्तान ने तोड़ी वर्षों पुरानी परम्परा, भारत से ईद की मिठाई लेने से किया इनकार
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2019 1:54:08 PM
पाकिस्तान ने तोड़ी वर्षों पुरानी परम्परा, भारत से ईद की मिठाई लेने से किया इनकार

चंडीगढ़। भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पैदा हुए तल्खी के बीच पाकिस्तान ने ईद के मौके पर भारतीय मिठाई लेने से मना कर दिया है। हालांकि भारत द्वारा इस मामले में पहल करते हुए पाकिस्तानी रेंजरों को मिठाई भेंट करने की पेशकश की गई, जिसे ठुकरा दिया। 
 
बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच वर्षों से यह परंपरा रही है कि दोनों देशों के प्रमुख त्यौहारों पर अटारी-बाघा सीमा तथा फिरोजपुर के हुसैनीवाला बॉर्डर पर भारत की तरफ से बीएसएफ अधिकारियों तथा पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा एक-दूसरे को मुबारकबाद देते हुए मिठाई दी जाती है। पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा भारतीय सैन्य अधिकारियों को जहां होली और दीपावली जैसे पर्व पर मिठाई दी जाती है, वहीं भारतीय सैन्य अधिकारी ईद एवं पाकिस्तान के आजादी दिवस पर मिठाई देते हैं। 
 
इस परंपरा के तहत आज भारत की तरफ से ईद के मौके पर पाकिस्तान को मिठाई की पेशकश की गई थी। बाघा सीमा पर बीएसएफ के अधिकारियों द्वारा आज दोपहर पाकिस्तान के रेंजरों को मिठाई देकर ईद की शुभकामनाएं देने का फैसला किया गया था। इसके उलट पाकिस्तानी रेंजरों की तरफ से तय समय से कुछ देर पहले संदेश भेजकर भारत की मिठाई लेने से इनकार कर दिया गया।
 
बीएसएफ के अधिकारियों ने पाकिस्तान की इस कार्रवाई के बारे में तत्काल प्रभाव से आला अधिकारियों को सूचित कर दिया है। उधर फिरोजपुर स्थित हुसैनीवाला बॉर्डर पर भी पाकिस्तान की तरफ से भारतीय मिठाई लेने से इनकार किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS