ब्रेकिंग न्यूज़
बीआरसी भवन के सभागार में प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापकों की मासिक बैठक सम्पन्नद रॉयल जय हो ग्रुप द्वारा ग्रुप के तीसरे वर्षगांठ के मौके पर सक्रिय सदस्यों के लिए सम्मान समारोह का आयोजनमशहूर संगीतकार खय्याम के निधन पर पीएम मोदी सहित बॉलीवुड के इन हस्तियों ने जताया शोकदिग्गज संगीतकार खय्याम का निधन, लंबे समय से थे बीमारअंतरिक्ष में भारत की एक और बड़ी उपलब्धि, चंद्रयान-2 पहुंचा चांद की कक्षा मेंसूचना एवं प्रौद्योगिकी के जनक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75वीं जन्मोदिवस पर मरीजों के बीच बांटे गये फलउत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार कल, राजेश अग्रवाल के बाद अनुपमा जायसवाल ने भी दिया इस्तीफाजाकिर नाइक पर कसा शिकंजा, उपदेश देने पर मलेशिया सरकार ने लगाया प्रतिबंध
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों की दी ईद की शुभकामनाएं
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2019 10:51:54 AM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों की दी ईद की शुभकामनाएं

नई दिल्ली। आज ईद-उल-अजहा है। देशभर में ईद की खुशियां मनाई जा रही हैं। इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश की जनता को ईद-उल-अजहा की बधाई दी। ईद-उल-अज़हा को कुर्बानी का त्योहार भी माना जाता है। देश भर में आज यह त्योहार पूरे जोश और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, ईद-उल-जुहा के अवसर पर सभी देशवासियों विशेषकर हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं। ईद-उल-जुहा प्रेम, भाईचारे और मानव सेवा का प्रतीक है। आइए हम स्वयं को इन सार्वभौमिक जीवन मूल्यों के प्रति समर्पित करें जो हमारी संस्कृति की अमूल्य धरोहर है।
 
पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'ईद-उल-अज़हा के पर्व पर मेरी शुभकामनाएं। मैं उम्मीद करता हूं कि यह हमारे समाज में शांति और खुशहाली की भावना को बढ़ाएगा। ईद मुबारक! उधर, उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यह त्योहार भाईचारे, करुणा और एकता की भावना को प्रेरित करता है।
 
वेंकैया नायडू ने कहा कि यह त्योहार त्याग, बलिदान, विश्वास का प्रतीक है। उन्होंने उम्मीद जताई कि त्योहार उत्सव की भावना को मजबूत करेगा और लोगों को एक-दूसरे के करीब लाएगा। उप-राष्ट्रपति ने कहा, 'यह त्योहार निष्ठा, विश्वास और बलिदान का प्रतीक है और भाईचारे, करुणा और एकता की भावना को प्रेरित करता है।' उन्होंने कहा कि ईद उल जुहा के महान आदर्श लोगों को जीवन में शांति और सद्भाव का संदेश देते हैं और देश में समृद्धि लाते हैं।
 
वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी एक तस्वीर ट्वीट करते हुए देशवासियों को ईद-उल-अजहा की शुभकामनाएं दी हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS