ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कर्नाटक मुद्दे पर कांग्रेस, तृणमूल और एनसीपी ने किया लोकसभा में हंगामा,
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2019 3:35:19 PM
कर्नाटक मुद्दे पर कांग्रेस, तृणमूल और एनसीपी ने किया लोकसभा में हंगामा,

नई दिल्ली। लोकसभा में आज कर्नाटक के सियासी उठापटक को लेकर कांग्रेस समेत दूसरे विपक्षी दलों ने जमकर हंगामा किया और अध्यक्ष के आसन के समीप जाकर नारेबाजी भी की। शुक्रवार को सदन की बैठक शुरू होते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रश्नकाल की कार्रवाई शुरू की।

 
इसी बीच कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर प्रश्नकाल स्थगित कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल (एस) सरकार को गिराने की साजिश का आरोप लगाने लगे। विपक्षी सदस्य के हाथों में पोस्टर भी थे, जिसे वह सदन में लहरा रहे थे।
 
लोकसभा अध्यक्ष के कई बार के आग्रह करने के बावजूद कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और एनसीपी के सदस्य अपनी मांग पर अड़े रहे। इस बीच, अध्यक्ष ने प्रश्नकाल की कार्रवाई जारी रखी। विपक्षी सदस्य भी आसन के समीप पहुंच कर ‘तानाशाही नहीं चलेगी’ और ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे लगाने लगे।
 
अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व में शून्यकाल में भी विपक्ष को दो बार इस विषय पर बात करने की अनुमति दी जा चुकी है। इसके बावजूद, विपक्षी सदस्य नारेबाजी करते रहे। प्रश्नकाल समाप्ति के बाद अध्यक्ष ने महत्वपूर्ण दस्तावेज सदन के पटल पर रखने की प्रक्रिया पूरी कराई। तत्पश्चात कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को विपक्ष की ओर से मुद्दा उठाने का मौका दिया, जिसके साथ ही हंगामा कर रहे सदस्य सीट पर लौट गए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS