ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पाकिस्तान ने भारत के लिए खोला एयरस्पेस, बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद किया था बंद
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2019 11:30:13 AM
पाकिस्तान ने भारत के लिए खोला एयरस्पेस, बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद किया था बंद

नई दिल्‍ली। आखिरकार बालाकोट एयरस्‍ट्राइक के 140 दिन बाद पाकिस्‍तान  ने आज अपने एयरस्‍पेस को खोल दिया। पाकिस्‍तान सिविल एविएशन अथॉरिटी की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि पाकिस्‍तान एयरस्‍पेस को सभी प्रकार के नागरिक यातायात के लिए खोल दिया गया है। पाकिस्‍तान के इस कदम से एयर इंडिया को बड़ी राहत मिलने की उम्‍मीद है। दरअसल एयरस्‍पेस बंद होने की वजह से महराजा को 491 करोड़ रुपये की वित्‍तीय नुकसान उठाना पड़ा।

 
उल्लेखनीय है कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर आत्‍मघाती हमले के बाद भारत और पाक के बीच तनाव बढ़ने से भारतीय उड़ानों के लिए पाकिस्‍तान ने अपने एयरस्‍पेस बंद क‍र दिए थे। इसकी वजह से नई दिल्‍ली से उड़ान भरने वाले विमानों की उड़ान अवधि बढ़ जाने से एयरइंडिया को अतिरिक्‍त ईंधन की खपत और कर्मचारियों पर होने वाले खर्च में बढ़ोतरी और उड़ानों में कमी आने की वजह से रोजाना 06 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा था।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS