ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कर्नाटक संकट: विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लें स्पीकर: सुप्रीम कोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2019 3:40:21 PM
कर्नाटक संकट: विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लें स्पीकर: सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बड़ा आदेश आया है। शीर्ष अदालत ने राज्य के स्पीकर केआर रमेश कुमार को निर्देश दिया है कि वह कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों के इस्तीफे के मामले में आज ही फैसला लें। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल यानि 12 जुलाई को फिर सुनवाई करेगा। 

 
सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के दस बागी विधायकों को आज शाम 6 बने विधानसभा के स्पीकर के सामने पेश होने का निर्देश दिया। कोर्ट ने स्पीकर से कहा कि विधायकों के इस्तीफे को लेकर आज ही फैसला लें। कोर्ट ने कर्नाटक के डीजीपी से कहा कि वो विधायकों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराएं।
 
सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने विधायकों के वकील मुकुल रोहतगी से कहा कि आप इस्तीफा देना चाहते हैं? तब रोहतगी ने कहा कि हां, लेकिन आश्चर्य है कि स्पीकर स्वीकार नहीं कर रहे हैं। तब चीफ जस्टिस ने कहा कि आप भाग्यशाली हैं। पिछले 10 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट कर्नाटक के कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया था। 
 
याचिका में कहा गया है कि स्पीकर वर्तमान कांग्रेस-जेडीएस सरकार के समर्थन की वजह से उनके इस्तीफे जान-बूझकर स्वीकार नहीं कर रहे हैं। याचिका में कहा गया है कि वर्तमान सरकार अपना बहुमत खो चुकी है। इसलिए स्पीकर उसे बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS