ब्रेकिंग न्यूज़
कानपुर में मछलियों से भरा ट्रक पलटा, लोगों ने दिनदहाड़े लूटीं मछलियां, पुलिस ने लाठी पटककर खदेड़ाकार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर दंगल कुस्ती का आयोजन, पहलवानों ने दिखाया दमखमसरिसवा नदी बचाओ आंदोलन की बैठक डॉ अनिल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई, नदी के मिटते वजूद पर जताई चिंताकार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर हुए कई हादसे, स्नान करने के दौरान अलग-अलग जिलों में डूबने से 20 लोगों की मौतबैडमिंटन खिलाड़ी सौरभ वर्मा ने हांगकांग ओपन के मुख्य ड्रॉ के लिए किया क्वालीफाईखिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार मंच है महिला चैम्पियनशिप: एम्ब्रोसगुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश ने दी देशवासियों को बधाईछठी बार ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए ब्राजील रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी
राष्ट्रीय
कर्नाटक संकट: विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लें स्पीकर: सुप्रीम कोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2019 3:40:21 PM
कर्नाटक संकट: विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लें स्पीकर: सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। कर्नाटक में चल रहे सियासी संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बड़ा आदेश आया है। शीर्ष अदालत ने राज्य के स्पीकर केआर रमेश कुमार को निर्देश दिया है कि वह कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों के इस्तीफे के मामले में आज ही फैसला लें। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट कल यानि 12 जुलाई को फिर सुनवाई करेगा। 

 
सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के दस बागी विधायकों को आज शाम 6 बने विधानसभा के स्पीकर के सामने पेश होने का निर्देश दिया। कोर्ट ने स्पीकर से कहा कि विधायकों के इस्तीफे को लेकर आज ही फैसला लें। कोर्ट ने कर्नाटक के डीजीपी से कहा कि वो विधायकों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराएं।
 
सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने विधायकों के वकील मुकुल रोहतगी से कहा कि आप इस्तीफा देना चाहते हैं? तब रोहतगी ने कहा कि हां, लेकिन आश्चर्य है कि स्पीकर स्वीकार नहीं कर रहे हैं। तब चीफ जस्टिस ने कहा कि आप भाग्यशाली हैं। पिछले 10 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट कर्नाटक के कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया था। 
 
याचिका में कहा गया है कि स्पीकर वर्तमान कांग्रेस-जेडीएस सरकार के समर्थन की वजह से उनके इस्तीफे जान-बूझकर स्वीकार नहीं कर रहे हैं। याचिका में कहा गया है कि वर्तमान सरकार अपना बहुमत खो चुकी है। इसलिए स्पीकर उसे बचाने के लिए ऐसा कर रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS