ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई की 19 राज्यों के 110 स्थानों पर छापेमारी, 30 मामले दर्ज
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2019 5:13:47 PM
भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई की 19 राज्यों के 110 स्थानों पर छापेमारी, 30 मामले दर्ज

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लगभग 110 स्थानों पर छापेमारी की घटना को अंजाम दिया है। छापे के दौरान एजेंसी ने भ्रष्टाचार, आपराधिक कदाचार, हथियारों की तस्करी आदि से संबंधित अलग-अलग लगभग 30 मामले दर्ज किए हैं। 

 
गौरतलब है कि एक सप्ताह में सीबीआई द्वारा यह दूसरा बड़ा सर्च ऑपरेशन है। एजेंसी ने पिछले मंगलवार को भी बैंकिंग ऋण और धोखाधड़ी के आरोपितों के खिलाफ तकरीबन इसी तरह का ऑपरेशन किया था। तब सीबीआई ने देश के 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में तकरीबन 50 स्थानों पर सर्च ऑापरेशन को अंजाम दिया था। उस समय दिल्ली, चंडीगढ़, मुंबई, ठाणे, पुणे, बलसाड, सूरत, लुधियाना, गुरुग्राम, गया, भोपाल, कोलार (कर्नाटक) और पलानी (तमिलनाडु) आदि 18 शहरों में कम्पनियों, प्रमोटरों और निदेशकों तथा बैंक अफसरों के घरों तथा व्यावसायिक परिसरों से 640 करोड़ रुपये के लिए छापेमारी की गई थी। 
 
सूत्रों का कहना है कि चूंकि अभी सर्च ऑपरेशन जारी है और दिन में यह और व्यापक हो सकता है, इसलिए विस्तृत ब्योरे का इंतजार रहेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS