ब्रेकिंग न्यूज़
जीपीएफ पर सरकार ने घटाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्टमार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्रीउप्र के एक लाख सहायक शिक्षकों बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसलासुपर- 30 के अभिनेता ऋतिक रोशन से मिले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और आनंद कुमारपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल, अमित शाह से किया था संपर्कविश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला कल से, अर्घा से जलार्पण करेंगे कांवरियेयूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारीकर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सर्वोच्च न्यायालय कल सुनाएगा फैसला
राष्ट्रीय
अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने की प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री से की मुलाकात
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2019 3:00:26 PM
अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने की प्रधानमंत्री मोदी और विदेश मंत्री से की मुलाकात

नई दिल्ली। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। तीन दिवसीय दौरे पर भारत आए पॉम्पियो इस दौरान प्रधानमंत्री से द्विपक्षीय संबंधों से जुड़े आपसी सहयोग के विभिन्न मसलों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी जी-20 देशों के ओसाका में होने वाले सम्मेलन से इतर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे।

 
पॉम्पियो ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ दोपहर का भोजन किया और कई विषयों पर अपने समकक्ष से विस्तार से चर्चा की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि दोनों देश रणनीतिक साझेदारी को अधिक मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। पॉम्पियो ने पीएम नरेन्द्र मोदी से भारत-अमेरिकी संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर विचारों का आदान-प्रदान करने का आह्वान किया। 
 
ज्ञात हो कि पॉम्पियो मंगलवार रात दिल्ली पहुंचे थे। प्रधानमंत्री और विदेशमंत्री से मुलाकात के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ जस्टर के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मिलने साउथ ब्लॉक गए। माइक पॉम्पियो का आगे इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में भारतीय व्यापारियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS