ब्रेकिंग न्यूज़
जीपीएफ पर सरकार ने घटाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्टमार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्रीउप्र के एक लाख सहायक शिक्षकों बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसलासुपर- 30 के अभिनेता ऋतिक रोशन से मिले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और आनंद कुमारपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल, अमित शाह से किया था संपर्कविश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला कल से, अर्घा से जलार्पण करेंगे कांवरियेयूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारीकर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सर्वोच्च न्यायालय कल सुनाएगा फैसला
राष्ट्रीय
गृहमंत्री शाह आज से दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2019 11:36:08 AM
गृहमंत्री शाह आज से दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का लेंगे जायजा

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर जाएंगे। वे राज्य में समग्र सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे और विशेष रूप से अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा करेंगे। शाह यहां अमरनाथ यात्रा की तैयारियों का जायजा लेंगे और साथ ही राज्य में चल रहे विकास कार्यों को भी देखेंगे।

 
गृहमंत्री के रूप में शाह का कश्मीर का यह पहला दौरा है। गृहमंत्री 27 जून तक कश्मीर में रुकेंगे। अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को लेकर शाह पहले ही सीआरपीएफ के डीजी के साथ बैठक कर चुके हैं। 1 जुलाई से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा और यात्रियों की सुरक्षा के लिए माकूल सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं।
 
बता दें कि अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होगी और 15 अगस्त को श्रावणी पूर्णिमा के दिन संपन्न होगी। यात्रियों की सुरक्षा के लिए स्टेशन पर  सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ाने के साथ-साथ क्विक रिएक्शन टीम, डॉग स्क्वाड, सीसीटीवी कैमरा और जॉइंट कंट्रोल रूम 24 घंटे स्टेशन पर अपनी नजर रखेगा। माना जा रहा है कि इन्हीं सब इंतजामों का निरीक्षण करने के लिए अमित शाह कश्मीर का दौरा करने वाले हैं। यात्रा में जाने के लिए श्रद्धालु बड़ी संख्या में बैंकों से रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं जो कि 2 अप्रैल से ही शुरू हो गई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS