ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
संसद भवन स्थित पार्टी कार्यालय में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ग्रहण की भाजपा की सदस्‍यता
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2019 6:59:12 PM
संसद भवन स्थित पार्टी कार्यालय में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ग्रहण की भाजपा की सदस्‍यता

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस. जयशंकर आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विधिवत शामिल हो गए। उनका भाजपा में शामिल होना केवल औपचारिकता भर था। संसद भवन स्थित पार्टी कार्यालय में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जयशंकर को प्राथमिक सदस्यता की पर्ची देकर उन्हें पार्टी  में शामिल कराया।

 
पूर्व विदेश सचिव रहे जयशंकर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर उन्हें विदेश मंत्रालय का दायित्व सौंपकर सभी को चौंका दिया था। उस वक्त वह भाजपा के सदस्य भी नहीं थे। जयशंकर अभी संसद के दोनों सदनों में से किसी के भी सदस्य नहीं हैं। इससे पहले मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में सुषमा स्वराज के पास विदेश मंत्रालय का दायित्व था। सुषमा स्वराज ने इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।
 
फिलहाल, देश के सबसे महत्वपूर्ण रणनीतिकारों में से शामिल एक के. सुब्रह्मण्यम के बेटे एस जयशंकर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का करीबी माना जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS