ब्रेकिंग न्यूज़
बेतिया-चनपटिया सड़क मार्ग पर बस दुर्घटनाग्रस्त, दर्जनों यात्री घायलश्रीमद्भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ के पहले दिन निकली गई भव्य कलश शोभा यात्रा, सैकड़ों महिला पुरुष हुए शामिलयूपी सुन्नी वक्फ बोर्ड के चैयरमैन को सुरक्षा मुहैया कराने का सुप्रीम कोर्ट ने दिया निर्देशभारतीय मूल के अभिजीत और उनकी पत्नी एस्थर डफ्लो को मिला वर्ष 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कारछौड़ादानों से रक्सौल तक जर्जर नहर रोड का आखिरकार खुला टेंडर, जांच प्रक्रिया के बाद शुरू होगा कामडायरिया से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सीएस ने किया मेडिकल टीम का गठननागा रोड में हुआ डिजिटल सेवा केन्द्र का उदघाट्न, लोगों को मिलेगी काफी सहूलियत47वीं वाहिनी के द्वारा रक्सौल में 22 दिवसीय मोटर ड्राइविंग कोर्स का उद्घाटन, पीएम मोदी के स्वरोजगार बनाने के सपनों को करेगा साकार
राष्ट्रीय
जम्मू/कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर शहीद, तीन जवान घायल
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2019 10:46:00 AM
जम्मू/कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर शहीद, तीन जवान घायल

अनतंनाग। अनंतनाग जिले के अकींगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में सेना का एक मेजर शहीद हो गया जबकि दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। इस मुठभेड़ में तीसरे आतंकी के मारे जाने की भी खबर है लेकिन अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इसी बीच सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया है। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी।

 
अनंतनाग के अकींगाम में सोमवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर करने के बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने एक बार फिर से सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें सेना के एक मेजर और दो जवान घायल हो गए। घायलों को तुरन्त 92 बेस अस्पताल बादामीबाग पहुंचाया गया जहां उपचार के दौरान मेजर ने दम तोड़ दिया जबकि दो अन्य जवानों का उपचार अस्पताल में जारी है। समाचार लिखे जाने तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी। 
 
आतंकियों के शवों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। इसी बीच प्रशासन ने मुठभेड़ को देखते हुए जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को भी स्थगित कर दिया है। उधर, मुठभेड़ की खबर क्षेत्र में फैलने के तुरंत बाद बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं ने मौके पर पहुंचकर नारेबाजी करते हुए सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और बल प्रयोग किया। इसके बाद झड़पें शुरू हो गईं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS