ब्रेकिंग न्यूज़
जीपीएफ पर सरकार ने घटाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्टमार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए रक्षा मंत्रीउप्र के एक लाख सहायक शिक्षकों बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसलासुपर- 30 के अभिनेता ऋतिक रोशन से मिले उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और आनंद कुमारपूर्व प्रधानमंत्री स्व. चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर भाजपा में शामिल, अमित शाह से किया था संपर्कविश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला कल से, अर्घा से जलार्पण करेंगे कांवरियेयूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारीकर्नाटक संकट: बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुरक्षित, सर्वोच्च न्यायालय कल सुनाएगा फैसला
राष्ट्रीय
जम्मू/कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर शहीद, तीन जवान घायल
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2019 10:46:00 AM
जम्मू/कश्मीर: अनंतनाग में आतंकियों से मुठभेड़ में मेजर शहीद, तीन जवान घायल

अनतंनाग। अनंतनाग जिले के अकींगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में सेना का एक मेजर शहीद हो गया जबकि दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। इस मुठभेड़ में तीसरे आतंकी के मारे जाने की भी खबर है लेकिन अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। इसी बीच सुरक्षाबलों ने आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान भी शुरू कर दिया है। खबर लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी।

 
अनंतनाग के अकींगाम में सोमवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर करने के बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने एक बार फिर से सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें सेना के एक मेजर और दो जवान घायल हो गए। घायलों को तुरन्त 92 बेस अस्पताल बादामीबाग पहुंचाया गया जहां उपचार के दौरान मेजर ने दम तोड़ दिया जबकि दो अन्य जवानों का उपचार अस्पताल में जारी है। समाचार लिखे जाने तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी थी। 
 
आतंकियों के शवों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। इसी बीच प्रशासन ने मुठभेड़ को देखते हुए जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को भी स्थगित कर दिया है। उधर, मुठभेड़ की खबर क्षेत्र में फैलने के तुरंत बाद बड़ी संख्या में स्थानीय युवाओं ने मौके पर पहुंचकर नारेबाजी करते हुए सुरक्षा बलों पर पथराव शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और बल प्रयोग किया। इसके बाद झड़पें शुरू हो गईं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS