ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायलसमस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शनमोतिहारी में एनएच 28 पर जय माता दी बस की चपेट में आए दो लोग, वाटगंज के मेडिकल प्रैक्टिसनर व भतीजे की मौत, बारिश में छतरी लगाकर राजमार्ग जाममोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौत
राष्ट्रीय
ईवीएम से चुनाव का मसला एक बार फिर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2019 1:31:24 PM
ईवीएम से चुनाव का मसला एक बार फिर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। ईवीएम से चुनाव का मसला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इसे लेकर एक याचिका दायर की गई है। याचिका में हाल में हुए लोकसभा चुनाव को निरस्त करने की मांग की गई है।

 
वकील मनोहर लाल शर्मा द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि निर्वाचन आयोग को ईवीएम से चुनाव कराने का अधिकार नहीं है। जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत चुनाव केवल बैलट पेपर से ही कराए जा सकते हैं। वकील मनोहर लाल शर्मा इस याचिका को कल यानि 14 जून को जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट की वेकेशन बेंच के समक्ष मेंशन करेंगे।
 
 
बता दें कि कई चुनावों में हार के बाद विपक्ष लगातार ईवीएम पर सवाल खड़े करता रहा है। हाल में ममता बनर्जी ने भी ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से मतदान की मांग की थी। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र बचाने के लिए बैलट पेपर को वापस लाना चाहिए।  ममता ने कहा कि अमेरिका भी ईवीएम को अलविदा कह चुका है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS