ब्रेकिंग न्यूज़
अनिल कुमार जैन कोयला मंत्रालय के नए सचिव नियुक्तमुख्यमंत्री नीतीश का दावा-एनडीए में कोई दरार नहीं, विधानसभा चुनावों में जीतेंगे 200 से ज्यादा सीटबिहार में गंगा समेत कई नदियां उफान पर, मुख्यमंत्री नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षणमां दुर्गा के गाने पर जमकर थिरकीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, वायरल हुआ वीडियोचाइना ओपन से बाहर हुए प्रणीत, भारत का अभियान समाप्तबेल्जियम दौरे के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, मनप्रीत सिंह को मिली कमानसरकार ने कॉरपोरेट टैक्स 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी किया, नई दरें 1 अप्रैल से लागूतुलसी गबार्ड ने ‘हाउडी मोदी’ में शामिल नहीं होने पर मांगी माफी, वीडियो जारी कर किया पीएम मोदी का स्वागत
राष्ट्रीय
जमीन खरीद मामला: धनंजय मुंडे की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2019 1:14:55 PM
जमीन खरीद मामला: धनंजय मुंडे की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

नई दिल्ली। जमीन खरीद के मामले में महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के धनंजय मुंडे की ओर से बांबे हाईकोर्ट के एफआईआर दर्ज करने के आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। सुप्रीम कोर्ट धनंजय मुंडे की याचिका पर कल यानि 14 जून को सुनवाई करेगा।

 
मुंडे ने बांबे हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है। पिछले 10 जून को बांबे हाईकोर्ट ने बीड में जमीन हथियाने के मामले में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। मुंडे पर आरोप है कि उन्होंने 1991 में अपने पद का दुरुपयोग करते हुए बेलखंडी मठ को गिफ्ट की गई 24 एकड़ सरकारी जमीन फैक्ट्री लगाने के लिए खरीद ली। ये जमीन कृषि योग्य थी लेकिन मुंडे के दबाव की वजह से दस्तावेजों में इसे गैर कृषि भूमि करार दिया गया। इसके खिलाफ राजाभाउ फड ने शिकायत दर्ज कराई। इसी शिकायत के आधार पर हाईकोर्ट ने मुंडे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS