ब्रेकिंग न्यूज़
श्री कृष्ण महोत्सव के रंग में रंगे स्कूली बच्चे, कृष्ण और राधा बन कर पहुंचे स्कूलस्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत के समर्थन में महिलाओं ने हाथों में चूड़ी लेकर किया बाजार भ्रमणपताही पुलिस ने पांच सौ बोतल लेमन फ्लेवर नेपाली कस्तूरी शराब किया बरामद, शराब माफिया फरारकिशोरावस्था में होने वाले बदलाव से जुड़ी भ्रांतियां मात्र एक क्लिक में होंगे दूर, स्वास्थ्य विभाग ने लांच किया साथिया सलाह मोबाइल एपपेरिस में 370 पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- अब भारत में कुछ भी टेम्परेरी नहीं होगानेपाल में जन्माष्टमी की धूम, ललितपुर के कृष्ण मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाबघाटी में अब तेज़ी से सामान्य होते जा रहे हैं हालात, खत्म हुआ अलगाववादियों के फतवों का खौफशार्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, लपटों के बीच बच्चों को सुरक्षित निकाला गया
राष्ट्रीय
लोकसभा में राजनाथ सिंह होंगे उपनेता, राज्यसभा में थावर चंद गहलोत बने नेता
By Deshwani | Publish Date: 12/6/2019 6:32:12 PM
लोकसभा में राजनाथ सिंह होंगे उपनेता, राज्यसभा में थावर चंद गहलोत बने नेता

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने अपने संसदीय दल की कार्यकारणी का गठन कर दिया है, जिसमें प्रधानमंत्री लोकसभा में सदन के नेता और राजनाथ सिंह को उपनेता बनाया गया है। इसके अलावा राज्यसभा में थावर चंद गहलोत नेता और पीयूष गोयल उपनेता नियुक्त किए गए हैं।

 
विज्ञप्ति जारी कर पार्टी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अध्यक्ष एवं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के निर्देशन में पार्टी संसदीय दल की कार्यकारणी का गठन किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री को संसद में पार्टी का नेता चुना गया है। इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाते अमित शाह कार्यकारणी के सदस्य रहेंगे।
 
लोकसभा में पार्टी के उपनेता राजनाथ सिंह होंगे। वहीं राज्यसभा में थावरचंद गहलोत सदन के नेता एवं पीयूष गोयल उपनेता होंगे। प्रहलाद जोशी सरकार के चीफ व्हीप होंगे, उनके सहयोगी के तौर पर लोकसभा में अर्जुन राम मेघवाल और राज्यसभा में वी. मुरलीधरन व्हीप होंगे। साथ ही संजय जायसवाल(लोकसभा), नारायण लाल पंचारिया (राज्यसभा) के चीफ व्हीप होंगे। गणेश सिंह और भूपेन्द्र यादव लोकसभा और राज्यसभा में पार्टी के सचिव होंगे। कोषाध्यष गोपाल शेट्टी होंगे।
 
इसके अलावा 15 लोगों को राज्य अनुसार व्हीप की जिम्मेदारी दी गई है। महिला सांसदों को निर्देशित करने के लिए तीन महिलाओं शोभा करंदलाजे, रंजनाबेन भाटी और लॉकेट चटर्जी को व्हिप बनाया गया है। लोकसभा में विशेष आमंत्रित सदस्यों में नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद, अर्जुन मुंडा, नरेन्द्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी और जुएल ओराम का नाम शामिल है। राज्यसभा के लिए जेपी नड्डा, ओम प्रकाश माथुर, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान और प्रकाश जावड़ेकर के नाम हैं। भाजपा संसदीय पार्टी कार्यालय का प्रभार कैलाश विजयवर्गीय को दिया गया है, जबकि ऑफिस का सचिव बालासुभ्रमण्यम कामरसु को बनाया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS