ब्रेकिंग न्यूज़
अयोध्या आतंकी हमले पर 14 साल बाद फैसला, चार दोषियों को उम्रकैद, एक बरीचमकी बुखार पीड़ितों की चिकित्सा व्यवस्था से सरकार संतुष्ट, देर से अस्पताल पहुंचने के कारण हुई ज्यादा बच्चों की मौतसड़क हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की दर्दनाक मौत, बस में पीछे से मारी टक्करएक दिवसीय स्व अर्जुन बैठा मेमोरियल चेस प्रतियोगिता का आयोजन'गुलाबो सिताबो' की शूटिंग के लिए नवाबों के शहर लखनऊ पहुंचे अमिताभव्हील चेयर पर लोकसभा में पहुंचे मुलायम सिंह यादव, निर्धारित क्रम से पहले ली शपथसुप्रीम कोर्ट में सरकारी डॉक्टरों की सुरक्षा संबंधी याचिका पर सुनवाई टालीभारत ने फिजी को 11-0 से रौंदकर अंतिम चार में पहुंची भारतीय महिला हॉकी टीम
राष्ट्रीय
दिल्ली में एनडीए की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता
By Deshwani | Publish Date: 24/5/2019 6:29:13 PM
दिल्ली में एनडीए की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। संसद भवन में कल शाम पांच बजे भाजपा संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है। लोकसभा चुनाव में देश भर से जीते हुए भाजपा सांसदों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दोबारा संसदीय दल का नेता चुना जाएगा।

 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कल संसदीय दल की बैठक बुलाई है। संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में होने वाली इस बैठक में मोदी को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुने जाने की औपचारिकता पूरी की जाएगी। इसके साथ ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल के नेताओं की भी बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में राजग के नेता के रूप में मोदी के नाम पर मुहर लगाई जाएगी।
 
भाजपा संसदीय दल व राजग का नेता चुने जाने के बाद मोदी 30 मई को मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है। हालांकि, इस बारे में पार्टी की ओर से अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है। 16वीं लोकसभा का कार्यकाल तीन जून तक है। उससे पहले नई सरकार के गठन की औपचारिकता पूरी कर ली जाएगी।
 
बता दें कि प्रचंड और ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज सुबह से बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। सबसे पहले मोदी और अमित शाह ने लालकृष्ण आडवाणी के घर जाकर उनसे आशीर्वाद लिया और उसके बाद मोदी और शाह ने मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की। पीएम मोदी जब मुरली मनोहर जोशी के घर पहुंचे तो जोशी ने गले लगाकर उनका स्वागत किया।
 
उल्लेखनीय है कि गत गुरुवार को घोषित चुनाव नतीजों में भाजपा को 303 और राजग को 350 से ज्यादा सीटें हासिल हुई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS