ब्रेकिंग न्यूज़
अनिल कुमार जैन कोयला मंत्रालय के नए सचिव नियुक्तमुख्यमंत्री नीतीश का दावा-एनडीए में कोई दरार नहीं, विधानसभा चुनावों में जीतेंगे 200 से ज्यादा सीटबिहार में गंगा समेत कई नदियां उफान पर, मुख्यमंत्री नीतीश ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षणमां दुर्गा के गाने पर जमकर थिरकीं नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती, वायरल हुआ वीडियोचाइना ओपन से बाहर हुए प्रणीत, भारत का अभियान समाप्तबेल्जियम दौरे के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, मनप्रीत सिंह को मिली कमानसरकार ने कॉरपोरेट टैक्स 30 फीसदी से घटाकर 22 फीसदी किया, नई दरें 1 अप्रैल से लागूतुलसी गबार्ड ने ‘हाउडी मोदी’ में शामिल नहीं होने पर मांगी माफी, वीडियो जारी कर किया पीएम मोदी का स्वागत
राष्ट्रीय
दिल्ली में एनडीए की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता
By Deshwani | Publish Date: 24/5/2019 6:29:13 PM
दिल्ली में एनडीए की बैठक कल, पीएम मोदी को चुना जाएगा संसदीय दल का नेता

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। संसद भवन में कल शाम पांच बजे भाजपा संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है। लोकसभा चुनाव में देश भर से जीते हुए भाजपा सांसदों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दोबारा संसदीय दल का नेता चुना जाएगा।

 
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कल संसदीय दल की बैठक बुलाई है। संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में होने वाली इस बैठक में मोदी को सर्वसम्मति से संसदीय दल का नेता चुने जाने की औपचारिकता पूरी की जाएगी। इसके साथ ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल के नेताओं की भी बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में राजग के नेता के रूप में मोदी के नाम पर मुहर लगाई जाएगी।
 
भाजपा संसदीय दल व राजग का नेता चुने जाने के बाद मोदी 30 मई को मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है। हालांकि, इस बारे में पार्टी की ओर से अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है। 16वीं लोकसभा का कार्यकाल तीन जून तक है। उससे पहले नई सरकार के गठन की औपचारिकता पूरी कर ली जाएगी।
 
बता दें कि प्रचंड और ऐतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज सुबह से बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया। सबसे पहले मोदी और अमित शाह ने लालकृष्ण आडवाणी के घर जाकर उनसे आशीर्वाद लिया और उसके बाद मोदी और शाह ने मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की। पीएम मोदी जब मुरली मनोहर जोशी के घर पहुंचे तो जोशी ने गले लगाकर उनका स्वागत किया।
 
उल्लेखनीय है कि गत गुरुवार को घोषित चुनाव नतीजों में भाजपा को 303 और राजग को 350 से ज्यादा सीटें हासिल हुई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS