ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की बधाई
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2019 10:12:28 AM
राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की बधाई

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की बधाई दी।

 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर सभी देशवासियों और वैश्विक बौद्ध समुदाय को बधाई और शुभकामनाएं। भगवान बुद्ध के शांति, अहिंसा और करुणा के संदेश का महत्व वर्तमान समय में और भी बढ़ गया है। आइए, उनकी शिक्षाओं पर चलकर हम दुनिया भर में परस्पर भाईचारा बढ़ाएं।
 
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर भगवान बुद्ध के जीवन दर्शन का अनुकरण करें। उनके द्वारा दिखाए अष्टांग मार्ग का पालन कर हम जीवन और समुदाय के संघर्षों से मुक्ति पा सकते हैं। उनका दिखाया मध्यमार्ग समाज में व्याप्त कट्टरता का निवारण कर सकता है। शाक्य मुनि के चरणों में मेरा सादर वंदन।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, सभी देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। सत्य, अहिंसा, दया, करुणा और शांति के दूत भगवान बुद्ध के महान संदेश देशवासियों को सदा प्रेरित करते रहेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS