ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
अंतरराष्ट्रीय
श्रीलंका बम धमाकों में मृतकों की संख्या 290 हुई, इनमें 6 भारतीय; कोलंबो एयरपोर्ट के पास पाइप बम बरामद
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2019 10:47:11 AM
श्रीलंका बम धमाकों में मृतकों की संख्या 290 हुई, इनमें 6 भारतीय; कोलंबो एयरपोर्ट के पास पाइप बम बरामद

कोलंबो। श्रीलंका में रविवार को चर्चों और होटलों में धमाके से मरने वालों की संख्या 290 पहुंच गई है। मृतकों में छह भारतीय समेत 33 विदेशी शामिल हैं। 500 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में अब तक 24 संदिग्धाें को गिरफ्तार किया जा चुका है। रविवार देर रात को छानबीन के दौरान पुलिस को कोलंबो एयरपोर्ट के पास पाइप बम मिला। छह फीट लंबे इस बम को एयरफोर्स ने सफलतापूर्वक डिफ्यूज कर लिया। 

 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एक देसी बम एयरपोर्ट टर्मिनल जाने वाली सड़क के किनारे मिला। यह कितना खतरनाक था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके पाइप में ऊपर तक बारूद भरा था। इन सभी को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को पूछताछ करने के लिए सौंप दिया गया है। हमले का शक तौहीद जमात ग्रुप पर है जो तमिलनाडु में सक्रिय है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित दुनिया के तमाम नेताओं ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।
 
राजधानी कोलंबो में रविवार को करीब छह घंटे के दौरान किए गए आठ बम धमाकों में मरनेवालों की संख्या बढ़कर अब तक 290 हो चुकी है और 500 सौ लोग घायल हैं। मरनेवालों में करीब 30 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। साथ ही सीरियल बम धमाकों के बाद जो कर्फ्यू लगाया गया था, उसे आज  सुबह छह बजे हटा लिया गया।
 
 
उल्लेखनीय है कि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इन आत्मघाती हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन मीडिया में नेशनल तौहीद जमात का नाम लिया जा रहा है। यह एक इस्लामिक चरमपंथी संगठन है और इसका एक धड़ा तमिलनाडु में भी सक्रिय है। उधर श्रीलंका में एक के बाद एक आठ धमाकों के बाद दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से गिरजाघरों, सभी धार्मिक स्थलों और विदेशी नागरिकों के आवाजाही वाले इलाकों में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS