ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोजमोतिहारी के झखिया में पुलिस ने घेराबंदी कर की कार्रवाई, शशि सहनी गिरफ्तार, 125 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्तभोजपुरी सेंशेसन अक्षरा सिंह का नया गाना ‘कोरा में आजा छोरा’ रिलीज के साथ हुआ वायरल
राष्ट्रीय
कानपुर के पास बड़ा ट्रेन हादसा, पूर्वा एक्‍सप्रेस के 8 डिब्‍बे पटरी से उतरे, 50 से अधिक लोग घायल
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2019 10:53:39 AM
कानपुर के पास बड़ा ट्रेन हादसा, पूर्वा एक्‍सप्रेस के 8 डिब्‍बे पटरी से उतरे,  50 से अधिक लोग घायल

कानपुर। हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (अप, 12303) शुक्रवार देर रात करीब 12.50 बजे कानपुर से 15 किलोमीटर दूर रूमा कस्बे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन दो हिस्सों में बंटने के बाद जोरदार आवाज के साथ पलट गई। आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। अंधेरे में यात्रियों में चीख पुकार मच गई। हादसे में 50 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें से पांच की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

 
हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी, एसएसपी, 30 एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और जिला पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। घायलों को काशीराम ट्रामा सेंटर और हैलट अस्पताल भेजा गया।
 
कानपुर जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने बताया कि हादसे के चलते ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है। मामूली रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद व अन्य यात्रियों को विशेष ट्रेन से उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है। इस हादसे के बाद आज 11 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, वहीं, 13 ट्रेनों के रूट बदले गए हैं
 
उन्होंने बताया कि आठ डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं। पटरियां उखड़कर दूर चली गई हैं। घटना के कारणों की जांच कराई जाएगी। फिलहाल घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। पंत ने बताया कि अभी तक किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है। 
 
उत्तर रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय के मुताबिक अभी तक हादसे में किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। 50 से 60 लोग के घायल होने की सूचना है।
 
कानपुर एसएसपी अनन्त देव ने बताया कि 08 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। मौके पर डीएम, एसएसपी व सीएमओ टीमों के साथ राहत कार्य में जुटे हुए हैं।
 
कानपुर से जीआरपी, आरपीएफ और जिला पुलिस दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। कानपुर शहर के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 
 
हेल्पलाइन नम्बर जारी
हादसे के तुरन्त बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नम्बर 05122323015 जारी किया। इसके अलावा पुलिस कन्ट्रोल रूम न. 9454400384, पुलिस अधिक्षक ग्रामीण न.- 9454401074, क्षेत्राधिकारी सदर न.- 9454401463, थानाध्यक्ष महाराजपुर न.- 9454403738 है। 
 
 
ट्रेन में सफर करने वाले बिहार के पटना निवासी रोमिल जायसवाल ने बताया कि वो साे रहे थे। अचानक एक तेज धमाका हुआ, जिसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई। 
 
बी-3 एसी कोच में सफर करने वाले यात्री आरा (बिहार) निवासी दिनेश तिवारी ने बताया कि बी-1, बी-2, बी-3 सहित 11 डब्बे पटरी टूटने के कारण पलट गए हैं। बी-1 कोच से छह घायलों को बाहर निकाला गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS