ब्रेकिंग न्यूज़
शीला दीक्षित के निधन पर राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित अन्य नेताओं ने जताया शोकदिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित का निधन, कई दिनों से थीं बीमारराष्ट्रपति ने उत्तर प्रदेश-बिहार सहित छह राज्यों के राज्यपाल किए नियुक्त, बिहार के राज्यपाल बने फागु चौहानचोटिल मुर्तजा श्रीलंका के खिलाफ एकदिनी श्रृंखला से बाहर, तमीम इकबाल टीम का संभालेंगे कमानअल्जीरिया ने जीता अफ्रीका कप ऑफ नेशंस का खिताब, फाइनल में सेनेगल को दी मातब्रिटिश ऑयल टैंकर पर ईरान ने किया कब्जा, 23 क्रू मेंबर में 18 भारतीय भी शामिलरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे द्रास, करगिल युद्ध स्मारक में शहीद जवानों को दी श्रद्धाजंलिसोनभद्र हत्याकांड: पीड़ितों से मिलीं प्रियंका गांधी, गले लगकर रो पड़ीं महिलाएं
राष्ट्रीय
कानपुर के पास बड़ा ट्रेन हादसा, पूर्वा एक्‍सप्रेस के 8 डिब्‍बे पटरी से उतरे, 50 से अधिक लोग घायल
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2019 10:53:39 AM
कानपुर के पास बड़ा ट्रेन हादसा, पूर्वा एक्‍सप्रेस के 8 डिब्‍बे पटरी से उतरे,  50 से अधिक लोग घायल

कानपुर। हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (अप, 12303) शुक्रवार देर रात करीब 12.50 बजे कानपुर से 15 किलोमीटर दूर रूमा कस्बे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ट्रेन दो हिस्सों में बंटने के बाद जोरदार आवाज के साथ पलट गई। आठ डिब्बे पटरी से उतर गए। अंधेरे में यात्रियों में चीख पुकार मच गई। हादसे में 50 से अधिक लोग घायल हो गए, जिनमें से पांच की हालत गम्भीर बताई जा रही है।

 
हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी, एसएसपी, 30 एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड और जिला पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। घायलों को काशीराम ट्रामा सेंटर और हैलट अस्पताल भेजा गया।
 
कानपुर जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने बताया कि हादसे के चलते ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है। मामूली रूप से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद व अन्य यात्रियों को विशेष ट्रेन से उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है। इस हादसे के बाद आज 11 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, वहीं, 13 ट्रेनों के रूट बदले गए हैं
 
उन्होंने बताया कि आठ डिब्बे पूरी तरह से पलट गए हैं। पटरियां उखड़कर दूर चली गई हैं। घटना के कारणों की जांच कराई जाएगी। फिलहाल घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है। पंत ने बताया कि अभी तक किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है। 
 
उत्तर रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय के मुताबिक अभी तक हादसे में किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। 50 से 60 लोग के घायल होने की सूचना है।
 
कानपुर एसएसपी अनन्त देव ने बताया कि 08 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। मौके पर डीएम, एसएसपी व सीएमओ टीमों के साथ राहत कार्य में जुटे हुए हैं।
 
कानपुर से जीआरपी, आरपीएफ और जिला पुलिस दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। कानपुर शहर के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। 
 
हेल्पलाइन नम्बर जारी
हादसे के तुरन्त बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नम्बर 05122323015 जारी किया। इसके अलावा पुलिस कन्ट्रोल रूम न. 9454400384, पुलिस अधिक्षक ग्रामीण न.- 9454401074, क्षेत्राधिकारी सदर न.- 9454401463, थानाध्यक्ष महाराजपुर न.- 9454403738 है। 
 
 
ट्रेन में सफर करने वाले बिहार के पटना निवासी रोमिल जायसवाल ने बताया कि वो साे रहे थे। अचानक एक तेज धमाका हुआ, जिसके बाद वहां चीख-पुकार मच गई। 
 
बी-3 एसी कोच में सफर करने वाले यात्री आरा (बिहार) निवासी दिनेश तिवारी ने बताया कि बी-1, बी-2, बी-3 सहित 11 डब्बे पटरी टूटने के कारण पलट गए हैं। बी-1 कोच से छह घायलों को बाहर निकाला गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS