ब्रेकिंग न्यूज़
नहीं मिली एबुलेंस, पिता को कंधे पर ले जाना पड़ा बेटे का शव, जिला मजिस्ट्रेट ने लिया संज्ञान, मांगा स्पष्टीकरणपुलिसकर्मी ही शराबबंदी कानून की घज्जियां उड़ा रहे हैं, दिन में ली शपथ तो रात में नशे की हालत में गिरफ्तारबसपा में परिवारवाद का नया अध्यायमहिला फुटबॉल विश्व कप: अमेरिका क्वॉर्टरफाइनल में, फ्रांस से होगा सामनाविश्व कप: ऑस्‍ट्रेलिया को पहला झटका, वार्नर 53 रन पर आउट, स्‍कोर 26 ओवर में 143 रनगढ़वा में भीषण सड़क हादसा, बस के खाई में गिरने से छह की मौत, 40 घायलपीएनबी घोटाला: हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी की एंटीगुवा की नागरिकता होगी रद्द, जल्द लाया जाएगा भारतआपातकाल के 44 साल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- 'लोकतंत्र के लिए संघर्ष करनेवाले नायकों को सलाम'
राष्ट्रीय
97 सीटों के लिए चुनाव प्रचार तेज, मोदी ने कहा- कश्मीरी पंडितो को फिर से बसाने को प्रतिबद्ध, काम हो चुका शुरू
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2019 5:51:05 PM
97 सीटों के लिए चुनाव प्रचार तेज, मोदी ने कहा- कश्मीरी पंडितो को फिर से बसाने को प्रतिबद्ध, काम हो चुका शुरू

 नई दिल्ली।
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 97 सीटों पर बृहस्‍पतिवार को होने वाले चुनाव के लिए प्रचार तेज हो गया है। प्रमुख दलों के वरिष्‍ठ नेता विभिन्‍न स्‍थानों पर जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में, एक चुनाव रैली को संबोधित किया। वे उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ और मुरादाबाद में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज असम के सिलचर में रोड शो करेंगी। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कठुआ में जनसभा को संबोधित करते हुए  कहा है कि भारतीय जनता पार्टी कश्‍मीरी पंडितों को कश्‍मीर में उनके मूल स्‍थानों में फिर से बसाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम शुरू भी हो चुका है।
इस चरण में तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्‍ट्र, उत्‍तर प्रदेश, असम, बिहार, ओडिसा, छत्‍तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, जम्‍मू-कश्‍मीर, मणिपुर, त्रिपुरा और पुद्दुचेरी में मतदान होगा।

लोकसभा चुनाव सात चरणों में सम्‍पन्‍न होगा। पहले चरण में 69 दशमलव चार तीन प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।
 
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी कश्‍मीरी पंडितों को कश्‍मीर में उनके मूल स्‍थानों में फिर से बसाने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में काम शुरू भी हो चुका है। आज जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में एक रैली को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की नीतियां घाटी से कश्‍मीरी पंडितों के पलायन के लिए जिम्‍मेदार रही हैं।

जम्‍मू हो, कश्‍मीर हो, लेह-लद्दाख हो यहां का बच्‍चा-बच्‍चा भारतीय है। कुछ मुठ्ठी भर लोगों की इच्‍छाओं का यहां का नागरिक गुलाम नहीं हो सकता। यही कठुआ है, जहां पर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी ने तिरंगा फहराया था। देश विरोधी हर ताकत को उन्‍होंने ललकारा था कि एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान नहीं चलेंगे, नहीं चलेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेस और पीडीपी का भारत विरोधी रवैया घोषणा पत्रों में किये गए उनके वायदों से लोगों के सामने उजागर हो रहा है। श्री मोदी ने दो राजनीतिक परिवारों को राज्‍य की तीन पीढि़यों को बर्बाद करने का दोषी ठहराया। बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर के कथन  का उल्‍लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वंशवादी शासन लोकतंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है। श्री मोदी ने कहा कि वंशवादी परिवारों के खिलाफ वोट करना बाबा साहब के प्रति सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS