ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
टेरर फंडिंग मामला: अल्ताफ शाह से पूछताछ के लिए ईडी ने दायर की याचिका
By Deshwani | Publish Date: 15/3/2019 4:24:52 PM
टेरर फंडिंग मामला: अल्ताफ शाह से पूछताछ के लिए ईडी ने दायर की याचिका

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह से पूछताछ के लिए अनुमति मांगी है। ईडी अल्ताफ शाह से टेरर फंडिंग के उस मामले में पूछताछ करना चाहती है, जिसके तार 26 नवंबर,2008 को मुंबई में हुए हमले के आरोपी हाफिज सईद से जुड़े हुए हैं। कोर्ट इस मामले पर 19 मार्च को सुनवाई करेगा।

 
ईडी ने अपनी याचिका में कश्मीरी बिजनेसमैन जहूर अहमद वताली से भी पूछताछ करने की अनुमति मांगी है। ईडी के मुताबिक वताली के पाकिस्तानी राजनेताओं और कश्मीरी अलगाववादी नेताओं के अलावा दुबई के एनआरआई नवल किशोर कपूर से अच्छे संबंध हैं। 
 
वताली के खिलाफ दायर आरोप पत्र पर पटियाला हाउस कोर्ट ने 02 फरवरी,2018 को संज्ञान लिया था। आरोप पत्र में हाफिज सईद, आतंकी सैयद सलाहुद्दीन और वताली के अलावा गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह को आरोपी बनाया गया है।
 
वताली को 17 अगस्त,2017 को एनआईए ने गिरफ्तार किया था। वताली के यहां तलाशी में संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं, जिससे पता चला है कि आतंकी संगठन ने उसके बैंक अकाउंट में पैसे जमा किए थे और कैश डिलीवरी की थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS