ब्रेकिंग न्यूज़
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तानबॉलीवुड में कमबैक करेगी मशहूर अभिनेत्री मधुअरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत, तीन घायलदुष्कर्म, हत्या का आरोपी थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरारसुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपीएटी के शत-प्रतिशत मिलान की मांग वाली याचिका खारिज की, बताया बकवासएनडीएस विशेष बलों ने चार आतंकियों को किया ढेररेलवे ने महिला यात्रियों को दी खास सुविधा! मुसीबत में ट्रेन के गार्ड और मोटरमैन से कर सकेंगी संपर्कमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में तीन नवजात की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
राष्ट्रीय
मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए राबर्ट वाड्रा
By Deshwani | Publish Date: 20/2/2019 1:41:34 PM
मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए राबर्ट वाड्रा

नई दिल्ली। लंदन स्थित संपत्ति में हुए मनी लांड्रिंग के मामले में राबर्ट वाड्रा आज दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में पूछताछ के लिए एजेंसी की टीम के समक्ष पेश हुए। वह 10.30 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे। इस मामले में ईडी न्यायालय ने अगले 2 मार्च तक के लिए उन्हें अंतरिम जमानत दी है।

 
उल्लेखनीय है कि ईडी वाड्रा से इस मामले में 6, 7 व 9 फरवरी को भी पूछताछ कर चुकी है। यह मामला वाड्रा के लंदन स्थित 1.9 मिलियन पाउंड की अघोषित संपत्ति से जुड़ा है। साथ ही वाड्रा से ईडी की टीम ने बीकानेर स्थित एयर फोर्स स्टेशन की जमीन के मामले भी पूछताछ की है।
 
इससे पूर्व ईडी ने 15 फरवरी को वाड्रा की सुखदेव विहार स्थित घर को जब्त कर लिया था। इसका मूल्य 4.43 करोड़ रुपये बताई गई थी। उक्त संपत्ति वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट होस्पिटिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम दर्ज है।
 
उल्लेखनीय है कि ईडी ने इस मामले में वाड्रा के कर्मी मनोज अरोड़ा पर मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि इस मामले की जांच पहले आयकर विभाग ने की थी और बाद में ईडी ने भी इस बाबत आर्म्स डीलर संजय भंडारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। ईडी ने कोर्ट से कहा है कि वाड्रा की कंपनी के कर्मचारी अरोड़ा को वाड्रा की विदेशी संपत्तियों की जानकारी थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS