ब्रेकिंग न्यूज़
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तानबॉलीवुड में कमबैक करेगी मशहूर अभिनेत्री मधुअरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत, तीन घायलदुष्कर्म, हत्या का आरोपी थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरारसुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपीएटी के शत-प्रतिशत मिलान की मांग वाली याचिका खारिज की, बताया बकवासएनडीएस विशेष बलों ने चार आतंकियों को किया ढेररेलवे ने महिला यात्रियों को दी खास सुविधा! मुसीबत में ट्रेन के गार्ड और मोटरमैन से कर सकेंगी संपर्कमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में तीन नवजात की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
राष्ट्रीय
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया ''ऐरो इंडिया 2019'' का उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 20/2/2019 12:31:20 PM
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण  ने किया ''ऐरो इंडिया 2019'' का उद्घाटन

बेंगलुरु। एशिया के सबसे बड़े मिलिट्री एविएशन शो ऐरो इंडिया 2019 का आगाज हो गया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यलहंका वायुसेना स्टेशन में आयोजित एक कार्यक्रम में इस एयर शो का उद्घाटन किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि भारत रक्षा उत्पादन के लिए एक बड़ा बाजार उपलब्ध कराता है और निवेशकों को एयरोस्पेस और अन्य क्षेत्रों को भुनाने के लिए आमंत्रित किया है जो भारत में विनिर्माण में मदद कर सकते हैं। 

 
रक्षा मंत्री के अलावा कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे भी मौजूद थे। इस मौके पर सुरेश प्रभु ने कहा, 'भारत 2300 नए एयरप्लेन खरीदने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा हम एक ऐसे रोडमैप पर काम कर रहे हैं जिसके जरिए एविएशन इंडस्ट्री के लिए भारत मैन्युफैक्चरिंग हब बनकर उभरे।' 
 
उद्घाटन के बाद बेंगलुरु के आसमान में पहली बार राफेल विमान उड़ान भरता हुआ दिखा और आसमान में करतब दिखाए। राफेल के अलावा करतब दिखाने वाले सुखोई और तेजस जैसे अन्य फाइटर जेट और सारंग हेलिकॉप्टरों ने वहां मौजूद लोगों का उत्साह दोगुना कर दिया।
इस शो में दुनियाभर की 100 से ज्यादा कंपनियां भाग ले रही हैं, जिसमें अमेरिका की बोईंग और फ्रांस की रफाल जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं।
 
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को सूर्यकिरण एरोबैटिक टीम के एक पायलट की उस समय मौत हो गई थी, जब उनका विमान मध्य हवा में दूसरे विमान से टकरा गया था। हादसे में दो अन्य पायलट और एक नागरिक घायल हो गए थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS