ब्रेकिंग न्यूज़
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तानबॉलीवुड में कमबैक करेगी मशहूर अभिनेत्री मधुअरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत, तीन घायलदुष्कर्म, हत्या का आरोपी थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरारसुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपीएटी के शत-प्रतिशत मिलान की मांग वाली याचिका खारिज की, बताया बकवासएनडीएस विशेष बलों ने चार आतंकियों को किया ढेररेलवे ने महिला यात्रियों को दी खास सुविधा! मुसीबत में ट्रेन के गार्ड और मोटरमैन से कर सकेंगी संपर्कमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में तीन नवजात की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
राष्ट्रीय
दिल्ली हाईकोर्ट ने 'शहीद' शब्द के इस्तेमाल की मांग वाली याचिका को किया खारिज
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2019 2:51:04 PM
दिल्ली हाईकोर्ट ने 'शहीद' शब्द के इस्तेमाल की मांग वाली याचिका को किया खारिज

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने सैन्य बलों की मौत को मीडिया के द्वारा हत्या की बजाय शहीद कहने के लिए दिशा-निर्देश जारी करने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी है। चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन की अध्यक्षता वाली बेंच ने याचिकाकर्ता की इस बात के लिए आलोचना की कि ऐसी मांग करने वाली एक और याचिका अक्टूबर 2016 में निष्पादित करने के बावजूद उन्होंने याचिका दायर की है।

 
याचिका वकील अभिषेक चौधरी ने दायर की थी। याचिका में पिछले 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमले में 40 जवानों की मौत से जुड़ा हुआ था। याचिका में अभिषेक चौधरी ने कहा था कि जवानों की मौत के लिए सम्मानित शब्दों का इस्तेमाल होना चाहिए। उन्हें शहीद कहा जाना चाहिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS