ब्रेकिंग न्यूज़
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तानबॉलीवुड में कमबैक करेगी मशहूर अभिनेत्री मधुअरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत, तीन घायलदुष्कर्म, हत्या का आरोपी थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरारसुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपीएटी के शत-प्रतिशत मिलान की मांग वाली याचिका खारिज की, बताया बकवासएनडीएस विशेष बलों ने चार आतंकियों को किया ढेररेलवे ने महिला यात्रियों को दी खास सुविधा! मुसीबत में ट्रेन के गार्ड और मोटरमैन से कर सकेंगी संपर्कमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में तीन नवजात की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
राष्ट्रीय
एयर इंडिया शो से पहले बेंगलुरू में 2 सूर्य किरण एयरक्राफ्ट क्रैश, 1 पायलट की मौत
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2019 2:18:52 PM
एयर इंडिया शो से पहले बेंगलुरू में 2 सूर्य किरण एयरक्राफ्ट क्रैश, 1 पायलट की मौत

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज एयर शो के रिहर्सल के दौरान दो एयरक्राफ्ट क्रैश हो गए। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है जबकि दो लोग सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद दोनों विमान में आग लग गई और आसमान में धुएं का गुबार भी देखा गया। 

 
बता दें कि बेंगलुरु के येलाहंका एयरबेस में बुधवार से एयर शो का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले अभ्यास के दौरान ही बड़ा हादसा हो गया है। 
 
एयर शो के आयोजन से पहले भारतीय वायुसेना के विमान यहां प्रदर्शन की रिहर्सल कर रहे हैं। रिहर्सल के दौरान ही दो सूर्य किरण एयरक्राफ्ट उड़ान भरते के दौरान क्रैश हो गए। हादसे के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें से एक पायलट ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया जबकि दो अन्य का इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ, जब दोनों एयरक्राफ्ट उड़ान भर रहे थे। 
 
फायर सर्विसेस के डीजीपी एमएन रेड्डी ने बताया कि हादसे में एक पालयट की इलाज के दौरान मौत हो गई है। दो घायलों का इलाज जारी है। स्थानीय पुलिस के मुताबिक एयरक्राफ्ट का मलबा येलाहंका के नए शहर क्षेत्र स्थित इसरो ले आउट के पास गिरा है। 
 
 
फिलहाल हादसे के पीछे कारण का अभी पता नहीं चल गया है लेकिन यह कहा जा रहा है कि दोनों विमानों में आपस में टक्कर के दौरान हादसा हुआ। 1996 में सूर्यकिरण टीम का गठन किया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS