ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
एयर इंडिया शो से पहले बेंगलुरू में 2 सूर्य किरण एयरक्राफ्ट क्रैश, 1 पायलट की मौत
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2019 2:18:52 PM
एयर इंडिया शो से पहले बेंगलुरू में 2 सूर्य किरण एयरक्राफ्ट क्रैश, 1 पायलट की मौत

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज एयर शो के रिहर्सल के दौरान दो एयरक्राफ्ट क्रैश हो गए। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई है जबकि दो लोग सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक हादसे के बाद दोनों विमान में आग लग गई और आसमान में धुएं का गुबार भी देखा गया। 

 
बता दें कि बेंगलुरु के येलाहंका एयरबेस में बुधवार से एयर शो का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहले अभ्यास के दौरान ही बड़ा हादसा हो गया है। 
 
एयर शो के आयोजन से पहले भारतीय वायुसेना के विमान यहां प्रदर्शन की रिहर्सल कर रहे हैं। रिहर्सल के दौरान ही दो सूर्य किरण एयरक्राफ्ट उड़ान भरते के दौरान क्रैश हो गए। हादसे के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसमें से एक पायलट ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया जबकि दो अन्य का इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि हादसा उस समय हुआ, जब दोनों एयरक्राफ्ट उड़ान भर रहे थे। 
 
फायर सर्विसेस के डीजीपी एमएन रेड्डी ने बताया कि हादसे में एक पालयट की इलाज के दौरान मौत हो गई है। दो घायलों का इलाज जारी है। स्थानीय पुलिस के मुताबिक एयरक्राफ्ट का मलबा येलाहंका के नए शहर क्षेत्र स्थित इसरो ले आउट के पास गिरा है। 
 
 
फिलहाल हादसे के पीछे कारण का अभी पता नहीं चल गया है लेकिन यह कहा जा रहा है कि दोनों विमानों में आपस में टक्कर के दौरान हादसा हुआ। 1996 में सूर्यकिरण टीम का गठन किया गया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS