ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
पुलवामा हमला: नेशनल हाईवे पर 20 से 25 किलोमीटर के दायरे में फैला है टेरर हॉट बेड, एनआईए को गाजी की तलाश
By Deshwani | Publish Date: 16/2/2019 12:26:31 PM
पुलवामा हमला: नेशनल हाईवे पर 20 से 25 किलोमीटर के दायरे में फैला है टेरर हॉट बेड, एनआईए को गाजी की तलाश

नई दिल्ली। पुलवामा हमले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, आतंकियों की खूनी साजिश का खुलासा हो रहा है। एनआईए की जांच में पता चला है कि जम्मू-श्रीनगर के नेशनल हाईवे पर 20 से 25 किलोमीटर के दायरे में आतंकियों का हॉट बेड है। हॉट बेड यानी की आतंकियों का वो इलाका जहां वो कई सालों से मजबूती से अपनी जड़ें जमा चुके हैं।

 
अब सेना और सुरक्षा एजेंसियों की नजर इसी हॉट बेड पर है। इस हॉट बेड में जैश के कई आतंकियों की छिपे होने की खबर है। आतंकियों का ये हॉट बेड पम्पोर से पुलवामा के बीच मौजूद है।
 
सुरक्षा बल पाम्पोर से पुलवामा के बीच मौजूद इन गांवों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर चुके हैं। सुरक्षा बलों को पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी और कामरान की तलाश है। माना जाता है कि राशिद गाजी ने ही इस हमले में फिदायीन बने आदिल डार को विस्फोटक लगाने और उसे विस्फोट करने की ट्रेनिंग दी थी। 
 
अफगान में मजुाहिद्दीन रहा गाजी आईईडी एक्सपर्ट माना जाता है। खुफिया एजेंसियों की मानें तो 11 फरवरी को पुलवामा के रत्नीपुरा गांव में सेना के साथ मुठभेड़ में राशिद गाजी बचकर भाग निकला था। इस मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकी मारा गया था जबकि तीन आतंकी जान बचाकर भागे थे।
 
इस इलाके को जीरो-इन करने के लिए सेना और सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा बलों और रोड ऑपरेटिंग पार्टी (ROP) पर हुए पुराने हमलों को ध्यान में रखा है। इन हमलों को मैप पर डाला गया तो पता चला है कि 2014 से 2018 के बीच 20 से 25 किलोमीटर के इसी दायरे में कुल 10 हमले हुए हैं।
 
इस पुख्ता जानकारी मिलने के बाद एनआईए पुलवामा से पाम्पोर के बीच मौजूद 20 से 25 किलोमीटर के मोबाइल टॉवर से इलाके में किए गए संदिग्ध कॉल की डिटेल भी खंगाल रही है। एनआईए की टीम अब पाम्पोर से पुलवामा के बीच सेना के काफिले पर हुए 10 हमलों के तरीके को एग्जामिन कर रही है, ताकि इन हमलों के तार आपस में जोड़े जा सकें।
 
सूत्रों के हवाले से खबर है कि एनआईए पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले 2 दिन पहले से घाटी के सभी टेलीग्राम मैसेज, इंटरनेट कॉल डिटेल खंगाल रही है। सूत्र बताते हैं कि एनआईए जैश-ए-मोहम्मद के टेलीग्राम चैनल अंसार-ए-जैश के सभी वीडियो और ऑडियो मैसेज का भी डिटेल निकाल कर उसमें छुपे संदेशों को पढ़ने की कोशिश कर रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS