राष्ट्रीय
बीकानेर प्रॉपर्टी केस: आज जयपुर में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन से ईडी करेगी पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 12/2/2019 11:58:32 AM
बीकानेर प्रॉपर्टी केस: आज जयपुर में रॉबर्ट वाड्रा और उनकी मां मौरीन से ईडी करेगी पूछताछ

नई दिल्ली/ जयपुर। राजस्थान के चर्चित बीकानेर लैंड डील मामले की जांच के सिलसिले में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ हो रही है। आज सुबह वाड्रा अपनी मां मौरीन के साथ जयपुर स्थित ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के दफ्तर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं। प्रियंका जब ईडी दफ्तर के बाहर पहुंचीं तो वहां मौजूद समर्थकों ने प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए। 

 
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रॉबर्ट वाड्रा से लंदन में उनकी प्रॉपर्टी को लेकर लंबी पूछताछ कर चुकी है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति से ईडी आज फिर काफी लंबी पूछताछ कर सकती है और उनसे लंदन के बाद दुबई में खरीदे 14 करोड़ की संपत्ति से जुड़े सवाल पूछे जा सकते हैं। मनी लॉन्ड्रिंग और बेनामी ट्रांजेक्शन के जरिए विदेशों में संपत्ति खरीदने के आरोपी वाड्रा की मुश्किलें अभी कम होती नहीं दिख रही हैं। 
 
दुबई में आलीशान विला को लेकर अब उनसे सघन पूछताछ हो सकती है। इस बीच, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी भी ईडी ऑफिस तक उनके साथ जा सकती हैं। बता दें कि प्रियंका दिल्ली के ईडी ऑफिस अपने पति के साथ जा चुकी हैं। 
 
सूत्रों का कहना है, वाड्रा से लंदन में 12 अलर्टन हाउस में 26 करोड़ के फ्लैट के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ की है और अब दुबई के E-74 जुमैराह में 14 करोड़ की कीमत के विला के संबंध में उनसे पूछताछ की जाएगी। ईडी वॉड्रा से इस संपत्ति खरीद में उनकी भूमिका को लेकर पूछताछ कर सकती है। स्काईलाइट इनवेस्टमेंट में बहुत बड़े अमाउंट में कैश जमा करने को लेकर भी वाड्रा से पूछताछ की जा सकती है। 
 
सूत्रों की मानें तो स्काईलाइट के नाम से मिलते स्ट्राइकिंग कंपनी को लेकर वाड्रा से पूछताछ की जाएगी। भारत में वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्टर्ड है। प्रवर्तन निदेशालय मिलते नाम के दुबई की इस कंपनी को लेकर उनसे सवाल कर सकती है। भारत में वाड्रा की कंपनी पर राजस्थान के बीकानेर और गुड़गांव में गलत तरीके से जमीन खरीदने का आरोप है। राजस्थान हाई कोर्ट ने वाड्रा और उनकी मां को इस केस में जांच के लिए पेश होने का आदेश दिया है। ईडी की टीम राजस्थान में जमीन खरीद को लेकर वाड्रा से सवाल करेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS