ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पाच करोड़ की चरस के साथ पांच नेपाली नागरिक को पकड़ाजिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी
राष्ट्रीय
जम्मू/कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी ढेर, दो जवान शहीद
By Deshwani | Publish Date: 12/2/2019 11:56:45 AM
जम्मू/कश्मीर: पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

जम्‍मू। पुलवामा जिले के रत्नीपोरा इलाके में आज सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए है। समाचार लिखे जाने तक दो आतंकी भी ढेर किए जा चुके थे। मरने वाले आतंकियों में एक अल बद्र का कमांडर भी है। यह मुठभेड़ आज सुबह शुरू हुई थी। जिसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है। 

 
जानकारी के अनुसार, खुफिया सूचना मिलने पर सेना ने यह ऑपरेशन चलाया था। जिसके बाद आतंकियों ने खुद को घिरा देख फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में 50 राष्ट्रीय रायफल्स, सीआरपीएफ की 183/182 बटालियन और पुलवामा की एसओजी टीम शामिल है।
 
सूत्रों के अनुसार, इस दौरान 4 से 5 आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए हैं। एतिहातन इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सेना के 50 आरआर, 10 पीएआरए, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने रत्नीपोरा क्षेत्र में दो से चार आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशिष्ट इनपुट के बाद एक कॉर्डन-एंड-सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। अधिकारी ने कहा, "गोलियों के प्रारंभिक आदान-प्रदान के दौरान, तीन सैनिकों को चोटें आईं और उन्हें तुरंत सेना के 92 बेस अस्पताल, बादामीबाग श्रीनगर ले जाया गया, जहां उनमें से दो ने बाद में दम तोड़ दिया।"
 
उन्होंने मृतक सैनिकों की पहचान 50 आरआर के कमांडो बलजीत सिंह और 10 पैरा के नाइक सईद के रूप में की गई है। घायल की पहचान हवलदार चंदर पाल के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि अब तक दो आतंकवादी भी मारे गए है और हथियार के साथ उनके शव घटनास्थल से बरामद किए गए है़। मारे गए आतंकियों की पहचान अल बद्र के कमांडर अरजमद गुलजार तथा काकापोरा के समीर के रूप में की गई है। समाचार लिखे जाने तक ऑपरेशन अभी भी जारी था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS