ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जेएनयू देशद्रोह मामला: पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2019 2:42:57 PM
जेएनयू देशद्रोह मामला: पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार

नई दिल्ली। जेएनयू देशद्रोह मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई है। इसके साथ ही ताबड़तोड सवाल भी किए है। पटियाला कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से सवाल किया कि आखिर इस मामले में चार्जशीट दाखिल करने से पहले दिल्ली सरकार से इजाजत क्यों नहीं ली गई? क्या आपके पास लीगल डिपार्टमेंट नहीं है? इसके साथ ही अदालत ने कहा कि जब तक दिल्ली सरकार इस मामले में चार्जशीट दाखिल करने की इजाजत नहीं देती है। तब तक वो इस पर संज्ञान नहीं लेगी। 

 
गौरतलब है कि अदालत ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि आखिर आप दिल्ली सरकार की इजाजत के बगैर ही चार्जशीट क्यों दाखिल करना चाहते है? इसके बाद दिल्ली पुलिस ने जवाब दिया कि वह इस मामले में 10 दिन के अंदर दिल्ली सरकार से अनुमति ले लेगी। हालांकि पटियाला कोर्ट के इस फैसले को दिल्ली सरकार की इजाजत के बिना जेएनयू मामले में चार्जशीट दायर करने वाली दिल्ली पुलिस को बड़ा झटका माना जा रहा है। 
 
इसके बाद ​केजरीवाल सरकार ने कहा है ​कि अभी तक जेएनयू मामले में किसी भी तरह के अभियोजन की इजाजत नहीं ली गई है। अगर दिल्ली पुलिस दावा करती है। तो वह पूरी तरह से झूठ बोल रही है। वह कुछ छिपा रही है। हालांकि इससे पहले 14 जनवरी 2019 को दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में जेएनयू  मामले में चार्जशीट पेश की थी। तब उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य ने आरोपों को खारिज कर दिया।
 
आपको बता दें कि जेएनयू देशद्रोह मामले में दिल्ली पुलिस ने 14 जनवरी 2019 को 1200 की चार्जशीट दाखिल की थी। यह चार्जशीट दिल्ली की केजरीवाल सरकार से बिना अनुमति लिए दाखिल की गई थी। जबकि इस प्रकार के मामले में पहले राज्य सरकार से पुलिस को परमिशन लेनी होती है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS