ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
साईं बाबा के दर पर प्रधानमंत्री मोदी, बोले- देश की सेवा ही हमारा लक्ष्य
By Deshwani | Publish Date: 19/10/2018 1:46:25 PM
साईं बाबा के दर पर प्रधानमंत्री मोदी, बोले- देश की सेवा ही हमारा लक्ष्य

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिरडी पहुंचकर साईं बाबा से आशीर्वाद लिया। इस दौरान मोदी ने मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना भी की। बता दें कि शिरडी के साईं बाबा को समाधि लिए हुए आज 100 साल पूरे हो रहे हैं और इस मौके पर वहां कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर साईं बाबा की याद में चांदी का सिक्का जारी किया और मंदिर की विजिटर बुक में अपने विचार भी लिखे। इस दौरान पीएम के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और राज्यपाल विद्यासागर राव भी मौजूद रहे। 

 
मोदी ने साईं बाबा की पूजा के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के कुछ लाभार्थियों को घरों की चाबियां सौपीं और उनसे बातचीत भी की। प्रधानमंत्री सरकार की किफायती आवास योजना के 40,000 लाभार्थियों के लिए आयोजित ‘ई-गृह प्रवेश’ समारोह में शामिल हुए। यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि मेरी कोशिश रहती है कि मैं हर त्योहार देशवासियों के साथ मनाऊं। इन्होंने कहा कि साईं को याद कर लोगों की सेवा करने के लिए शक्ति मिलती है। मोदी ने कहा कि साईं हर समाज के थे और सारा समाज साईं का था। इस दौरान उन्होंने देशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं भी दीं। 
 
 
उल्लेखनीय है कि साईं बाबा का देहावसान 1918 में दशहरा के ही दिन अहमद नगर जिले के शिरडी गांव में हुआ था। हालांकि, शिरडी के साईं बाबा का वास्तविक नाम, जन्मस्थान और जन्म की तारीख आज तक किसी को पता नहीं है। साईं बाबा का जीवनकाल 1838-1918 तक माना जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS