ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
खेल
भारत बनाम वेस्टइंडीज: शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव भारतीय वन-डे टीम में हुए शामिल
By Deshwani | Publish Date: 17/10/2018 11:45:42 AM
भारत बनाम वेस्टइंडीज: शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव भारतीय वन-डे टीम में हुए शामिल

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट में 10 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज उमेश यादव को चोटिल शार्दुल ठाकुर के स्थान पर कैरेबियाई टीम के साथ होने वाले पहले दो वन-डे अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। पदार्पण टेस्ट में चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने वाले तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर टेस्ट के बाद अब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वन-डे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। 

 
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ''अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए शार्दुल ठाकुर की जगह उमेश यादव को टीम में रखा है। ठाकुर मांसपेशियों के खिंचाव के कारण वन-डे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।'' 
 
बयान के मुताबिक, "ठाकुर को चोट लगी है जिसके कारण वह पूरी वन-डे सीरीज से बाहर हो गए हैं।" ठाकुर को विराट कोहली ने हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पदार्पण का मौका दिया था लेकिन 1.4 ओवर में ही वह चोटिल होकर बाहर चले गए थे और टेस्ट मैच खत्म होने तक भी वापस नहीं आए थे। 
 
उमेश यादव ने हैदराबाद टेस्ट में पहली पारी में 88 रन देकर 6 और दूसरी पारी में 45 रन देकर 4 विकेट लिए. वह 73 वन-डे में 105 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने अंतिम वन-डे लार्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में खेला था। फिलहाल अब वह फिर वन-डे टीम में शामिल हो गए हैं। भारत को 5 वन-डे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है। पहला वन-डे मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा।
 
पहले दो वन-डे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, अंबाती रायुडु, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद और उमेश यादव.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS