ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय
भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं', इमरान खान का मोदी सरकार पर हमला
By Deshwani | Publish Date: 22/9/2018 4:05:20 PM
भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं', इमरान खान का मोदी सरकार पर हमला

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला। भारत द्वारा इस महीने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के दौरान पाकिस्तान के साथ बैठक से मना किए जाने के बाद खान ने शनिवार दोपहर भारत की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ ट्वीट किया। उन्‍होंने पीएम मोदी का नाम लिए बिना भी उन पर निशाना साधा।
 
इमरान ने लिखा, 'शांति वार्ता के पुनरारंभ के लिए मेरे कदम पर भारत द्वारा दी गई अहंकारपूर्वक और नकारात्मक प्रतिक्रिया से निराश हूं। हालांकि, मैं अपनी पूरे जीवन में ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं जो बड़े दफ्तरों पर ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं, लेकिन उनके पास आगे तक देख सकने के लिए दूरदर्शी सोच का अभाव है।' 
 
दरअसल, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी शुक्रवार को उनके तथा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बीच न्यूयार्क में प्रस्तावित बैठक भारत द्वारा रद्द करने पर निराशा जताई और आरोप लगाया कि ‘‘आंतरिक दबाव’’ के कारण नई दिल्ली ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ कदम उठाने को मजबूर हुआ। भारत ने जम्मू कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की ‘‘बर्बर’’ हत्या और कश्मीरी आतंकवादी बुरहान वानी का ‘‘महिमामंडन’’ करने वाले डाक टिकट जारी करने को सुषमा और कुरैशी के बीच बैठक रद्द होने का कारण बताया। यह बैठक इस महीने न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के इतर होने वाली थी। कुरैशी ने विदेश मंत्री स्तर की बातचीत रद्द होने पर निराशा जताई थी और कहा कि यह ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ है।
 
दरअसल, न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक पर राजी होने के महज 24 घंटे बाद शुक्रवार को सरकार ने कहा था कि कोई बैठक नहीं होगी। भारत ने जम्मू कश्मीर में तीन पुलिसकर्मियों की बर्बर हत्या और पाकिस्तान द्वारा कश्मीरी आतंकवादी बुरहान वानी का महिमामंडन करने वाली डाक टिकटें जारी करने का हवाला देते हुए यह एलान किया।
 
बैठक रद्द करने की घोषणा करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि घटनाक्रमों से विश्व के समक्ष पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान का ‘‘असली चेहरा’’ तथा बातचीत के प्रस्ताव के पीछे छिपा इस्लामाबाद का नापाक एजेंडा ‘‘सामने आ गया है।’’ भारत ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनके पाकिस्तानी समकक्ष महमूद कुरैशी के बीच बैठक का खान का आग्रह गुरुवार को स्वीकार कर लिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS