ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
केरल बाढ़: 12 दिन बाद थमी बारिश, हजारों लोगों को अब भी सुरक्षित निकाले जाने का इंतजार
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2018 3:16:34 PM
केरल बाढ़: 12 दिन बाद थमी बारिश, हजारों लोगों को अब भी सुरक्षित निकाले जाने का इंतजार

 तिरुवनंतपुरम। केरल में 12 दिन से जारी बारिश रविवार को आखिर थम गई लेकिन बाढ़ प्रभावित इलाकों में हजारों लोग अब भी सुरक्षित निकाले जाने की आस लगाए हुए हैं। अलप्पुझा, त्रिशूर और एर्णाकुलम जिलों में कई लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं जहां उनके पास भोजन और पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और बच्चों सहित बड़ी संख्या में लोगों को इमारतों से एयरलिफ्ट किया गया, जबकि कई अन्य को सेना की नौकाओं, मछली पकडऩे वाले बड़े जहाजों और अस्थायी नौकाओं में बाहर निकाला गया।  मृतकों की संख्या बढ़कर 370 से पार पहुंच गई है। राज्य में 724649 लोग 5645 शिविरों में रह रहे हैं।  इडुक्की जिले में सबसे ज्यादा 43 लोगों ने अपनी जान गंवाई।

 
मलप्पुरम में 28 और त्रिशूर में 27 लोगों की मौत हुई है। राजस्व अधिकारियों के मुताबिक अलप्पुझा जिले के चेंगानुर में कम से कम 5,000 लोग फंसे हुए हैं। 11 जिलों में ऑरेंज जबकि 2 जिलों के लिए यैलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भारतीय मूल के अमरीकी सांसद राजा कृष्णामूर्ति ने केरल में मची भारी तबाही को ‘भयावह’ बताया।
 
मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मीडिया को बताया कि बाढ़ का सबसे विनाशकारी चरण समाप्त हो चुका है। कई शहरों और गांवों में घुसे बाढ़ के पानी में गिरावट शुरू हो गई है। उन्होंने कहा, हमारी मुख्य चिंता लोगों का जीवन  बचाने के लिए है। 1924 के बाद ऐसी विनाशकारी त्रासदी कभी नहीं आई।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS