ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राष्ट्रीय
रेलवे ने जारी की नई समय-सारिणी, कल से बदल जाएगा 300 ट्रेनों का समय
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2018 1:30:57 PM
रेलवे ने जारी की नई समय-सारिणी, कल से बदल जाएगा 300 ट्रेनों का समय

नई दिल्ली। रेलवे ने अपनी नई समय-सारिणी जारी कर दी है, इसके अनुसार करीब 300 से अधिक ट्रेनों का समय बदल गया है। अगर आप भी 15 अगस्त के बाद ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं तो बिल्कुल न घबराएं। आपकी ट्रेन का समय आप घर बैठे कई तरीकों से देख सकते हैं। इसके लिए आपको स्टेशन जाने की जरूरत नहीं है। नए टाइम टेबल में उत्तर रेलवे की 300 ट्रेनों का समय बदल दिया गया। पश्चिम रेलवे की 20 ट्रेनों की स्पीड बढ़ाई गई है। इन ट्रेनों के आने-जाने से लेकर पूरा रूटीन समय बदला गया है। रेलवे के बयान में कहा गया है कि यह आम जनता की जानकारी के लिए अधिसूचित किया जाता है कि उत्तर रेलवे की नई समय-सारिणी 15 अगस्त से प्रभावी होगी।

करीब 57 ट्रेनों के प्रस्थान का समय मौजूदा समय से पहले जबकि 58 ट्रेनों का समय मौजूदा समय से आगे बढ़ गया है। इसके अलावा 102 ट्रेनों के आगमन का समय मौजूदा समय से पहले और 84 ट्रेनों का आगे बढ़ाया गया है।

बयान में यात्रियों से आग्रह किया गया है कि वह यात्रा करने से पहले नई समय-सारिणी की जांच कर लें। वहीं रेल मंत्रालय ने चालकों से देरी की स्थिति में विलंबित समय की भरपाई के लिए अधिकतम अनुमत गति से ट्रेन चलाने को कहा है। नये दिशा-निर्देश साल 2000 में जारी एक आदेश का स्थान लेंगे, जिसमें कहा गया था कि समय पर होने के बावजूद ट्रेनों को अधिकतम अनुमत गति (एमपीएस) से चलाया जाएगा।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS