ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
राष्ट्रीय
72वें जश्न-ए-आजादी से पहले लाल किले पर हुई फुल ड्रेस रिहर्सल
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2018 12:19:32 PM
72वें जश्न-ए-आजादी से पहले लाल किले पर हुई फुल ड्रेस रिहर्सल

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस कल, तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं। कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किये जा रहे हैं। चप्पे चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। प्रधानमंत्री कल लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस पर होने वाली परेड को लेकर भी जोरदार तैयारियां चल रही हैं। आज दिल्ली के लाल किले पर भारतीय सेना ने फुल ड्रेस रिहर्सल परेड में भाग लिया। इसमें भारतीय सेना, वायुसेना, नौसेना और एनसीसी के लोगों ने हिस्सा लिया।

पुलिस ने बताया कि सोमवार को और बुधवार को छह सड़कें बंद रहेंगी जबकि कुछ सड़कों पर ट्रैफिक बदला जाएगा। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था की वजह से 14 अगस्त सुबह छह बजे से 15 अगस्त दोपहर दो बजे तक पार्किंग सुविधा नहीं मिलेगी।

डीटीसी समेत नगर बस सेवा भी 15 अगस्त को सुबह चार बजे से सुबह 11 बजे तक हनुमान सेतु और भैरों रोड टी प्वाइंट के बीच नहीं चलेगी। लाल किला, जामा मस्जिद और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खत्म हो रही बसों के मार्ग को छोटा किया जाएगा या बदला जाएगा।

पुलिस ने बताया कि दोनों दिन नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्पलेनैड रोड और इनको जोड़ने वाली सड़कें सुबह पांच बजे से सुबह नौ बजे तक बंद रहेंगी।

रिहर्सल वाले दिन भी बिना पार्किंग लेबल की गाड़ियां तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और रिंग रोड के निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी ब्रिज के बीच हिस्से की ओर न जाएं और दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करें।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS