ब्रेकिंग न्यूज़
राफेल पर कांग्रेस के दुष्प्रचार का देश भर में पर्दाफाश करेगी भाजपामध्यप्रदेश: चुनाव से पहले शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक, प्रदेश को मिलीं ये नई सौगातेंसलमान खान के इस गाने ने बना दिया रिकॉर्ड, बॉलीवुड में आज तक नहीं हुआ ऐसाबिजली संकट को लेकर धनबाद के लोगों ने सरकार के विरोध में खोला मोर्चायूपीः कुलदीप यादव गिरफ्तार, गरीब लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए करता था प्रभावितलगातार हो रही बारिश और बर्फबारी से केदार घाटी में जनजीवन अस्त-व्यस्त, सैकड़ों यात्री फंसेतेजस्वी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना, कहा- बिहार में आम हो गया AK-47 हथियारपदमा शुक्ला हुई बागी, भाजपा का साथ छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ
राष्ट्रीय
72वें जश्न-ए-आजादी से पहले लाल किले पर हुई फुल ड्रेस रिहर्सल
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2018 12:19:32 PM
72वें जश्न-ए-आजादी से पहले लाल किले पर हुई फुल ड्रेस रिहर्सल

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस कल, तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं। कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किये जा रहे हैं। चप्पे चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं। प्रधानमंत्री कल लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस पर होने वाली परेड को लेकर भी जोरदार तैयारियां चल रही हैं। आज दिल्ली के लाल किले पर भारतीय सेना ने फुल ड्रेस रिहर्सल परेड में भाग लिया। इसमें भारतीय सेना, वायुसेना, नौसेना और एनसीसी के लोगों ने हिस्सा लिया।

पुलिस ने बताया कि सोमवार को और बुधवार को छह सड़कें बंद रहेंगी जबकि कुछ सड़कों पर ट्रैफिक बदला जाएगा। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था की वजह से 14 अगस्त सुबह छह बजे से 15 अगस्त दोपहर दो बजे तक पार्किंग सुविधा नहीं मिलेगी।

डीटीसी समेत नगर बस सेवा भी 15 अगस्त को सुबह चार बजे से सुबह 11 बजे तक हनुमान सेतु और भैरों रोड टी प्वाइंट के बीच नहीं चलेगी। लाल किला, जामा मस्जिद और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खत्म हो रही बसों के मार्ग को छोटा किया जाएगा या बदला जाएगा।

पुलिस ने बताया कि दोनों दिन नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्पलेनैड रोड और इनको जोड़ने वाली सड़कें सुबह पांच बजे से सुबह नौ बजे तक बंद रहेंगी।

रिहर्सल वाले दिन भी बिना पार्किंग लेबल की गाड़ियां तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और रिंग रोड के निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी ब्रिज के बीच हिस्से की ओर न जाएं और दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करें।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS