ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड की 14 सीटों के लिए कल सुबह 8 बजे से होगी मतों की गिनतीलोकसभा चुनाव-2019: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल 8 बजे शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरीभाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, 28 मई तक गिरफ्तारी पर लगी रोकसुनीता लाकरा ने पूरे किये 150 अंतरराष्ट्रीय मैच, हॉकी इंडिया ने दी बधाईसलमान की 'भारत' का चौथा गाना 'तुरपेया' हुआ रिलीज, नोरा फतेही का ठुमका हुआ वायरललोकसभा चुनाव: मतगणना कल सुबह आठ बजे से, वीवीपैट की गिनती के कारण परिणाम आने में होगी देरी'साहो' का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी, इस 15 अगस्त पर छाएंगे प्रभासअमेरिका युद्ध के बजाय, ईरान के खतरे को रोकना चाहता है: पेंटागन प्रमुख
पटना
बिजली की चोरी रोकने और घाटे को लेकर अब पटना में लगेंगे 18 लाख प्रीपेड मीटर
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2018 6:28:42 PM
बिजली की चोरी रोकने और घाटे को लेकर अब पटना में लगेंगे 18 लाख प्रीपेड मीटर

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को ऊर्जा विभाग की  7522 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम के मौके पर कहा कि वर्ष 2018 के अंत तक सभी इच्छुक परिवारों तक बिजली पहुंचा दी जायेगी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली के क्षेत्र में बेहतर काम हुआ है।

 
उन्होंने कहा कि ऊर्जा कंपनियां घाटे में थी। सरकार को अनुदान देना पड़ता था। हालांकि, यह घाटा काफी कम हुआ है। कोयला की उपलब्धता और पावर जेनरेशन में परेशानी के कारण कांटी, बरौनी और नवीनगर थर्मल पावर प्रोजेक्ट एनटीपीसी को सौंप दिये गये। साथ ही कहा कि अगले डेढ़ वर्षों में पटना में 18 लाख प्रीपेड मीटर लगाये जायेंगे। पहले चरण में पांच लाख 10 हजार परिवारों को प्रीपेड मीटर उपलब्घ कराये जायेंगे।
 
राजधानी पटना में प्रीपेड मीटर लगाये जाने के बाद आपके अकाउंट के पैसे खत्म होते ही आपके घर की बिजली गुल हो जायेगी। हालांकि, प्रीपेड मीटर लगाये जाने से बिजली का लापरवाही से इस्तेमाल किये जाने पर रोक लगने के साथ-साथ चोरी पर भी लगाम लगेगी। इससे बिजली का गैरजरूरी इस्तेमाल भी खत्म होगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS