ब्रेकिंग न्यूज़
हजारों के तादाद में युवक-युवतियां, महिलाओं समेत आम जनों ने ली भाजपा की सदस्यताआशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा पनटोका पंचायत भवन के प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजनएक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित, योजनाओं के बारे में किसानों को दी जानकारीपरिवार नियोजन पखवाड़ा के दौरान 429 महिलाओं ने कराई बंध्याकरण, आशा कार्यकर्ता व एएनएम का कार्य सराहनीयट्रेन की छत पर चढ़कर युवक ने किया ड्रामा, हिरासत में लेकर पुलिस कर रही है पूछताछरवीना टंडन ने किया खुलासा, कहा- मेरे पिता को नहीं लगता था कि मैं कभी एक्ट्रेस बन पाऊंगीगर्भवती महिलाओं को प्रसव पूर्व व प्रसव के बाद बेहतर देखभाल के लिए की जाती है काउंसलिंगबदलती परिस्थितियों के साथ समय का कोई भरोसा नही, कब पलटी मार जाये
पटना
बिजली की चोरी रोकने और घाटे को लेकर अब पटना में लगेंगे 18 लाख प्रीपेड मीटर
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2018 6:28:42 PM
बिजली की चोरी रोकने और घाटे को लेकर अब पटना में लगेंगे 18 लाख प्रीपेड मीटर

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को ऊर्जा विभाग की  7522 करोड़ की योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम के मौके पर कहा कि वर्ष 2018 के अंत तक सभी इच्छुक परिवारों तक बिजली पहुंचा दी जायेगी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली के क्षेत्र में बेहतर काम हुआ है।

 
उन्होंने कहा कि ऊर्जा कंपनियां घाटे में थी। सरकार को अनुदान देना पड़ता था। हालांकि, यह घाटा काफी कम हुआ है। कोयला की उपलब्धता और पावर जेनरेशन में परेशानी के कारण कांटी, बरौनी और नवीनगर थर्मल पावर प्रोजेक्ट एनटीपीसी को सौंप दिये गये। साथ ही कहा कि अगले डेढ़ वर्षों में पटना में 18 लाख प्रीपेड मीटर लगाये जायेंगे। पहले चरण में पांच लाख 10 हजार परिवारों को प्रीपेड मीटर उपलब्घ कराये जायेंगे।
 
राजधानी पटना में प्रीपेड मीटर लगाये जाने के बाद आपके अकाउंट के पैसे खत्म होते ही आपके घर की बिजली गुल हो जायेगी। हालांकि, प्रीपेड मीटर लगाये जाने से बिजली का लापरवाही से इस्तेमाल किये जाने पर रोक लगने के साथ-साथ चोरी पर भी लगाम लगेगी। इससे बिजली का गैरजरूरी इस्तेमाल भी खत्म होगा।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS