ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बांध का उद्घाटन जनता की मेहनत का परिणाम है : मोदी
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2018 2:09:08 PM
बांध का उद्घाटन जनता की मेहनत का परिणाम है : मोदी

भोपाल। मध्य प्रदेश के एकदिवसीय दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजगढ़ में मोहनपुरा बांध परियोजना का लोकार्पण किया, पीएम मोदी ने बांध का डिजिटल लोकार्पण किया, इसी साल के आखिर में राज्य में चुनाव होने हैं, ऐसे में पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है, विशेष विमान से राजधानी भोपाल उतरने के बाद पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से राजगढ़ पहुंचे थे, जहां उन्होंने बांध परियोजना राष्ट्र को समर्पित की। इस परियोजना से राजगढ़ के लोगों को पीने का पानी मुहैया होने के साथ सिंचाई की भी सुविधा मिलेगी।


परियोजना के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बांध का उद्घाटन जनता की मेहनत और पसीने से हुआ है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जो लोग झूठ और भ्रम फैलाने में लगे हैं, वो जमीनी सच्चाई से अंजान हैं. पीएम ने कहा, 'इतनी बड़ी संख्या में आपका आना इस बात की गवाही दे रहा है कि सरकार पर, उसकी नीतियों पर आपका कितना विश्वास है। जो लोग देश में भ्रम फैलाने में लगे हुए हैं, वो जमीनी सच्चाई से किस तरह कट चुके हैं, आप इसकी साक्षात तस्वीर हैं।


आज देश के महान सपूत श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि है। कश्मीर में उनकी मृत्यु हुई थी। आज इस अवसर पर मैं उनको नमन करता हूं और आदरपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि एक परिवार का महिमामंडन करने के लिए देश के अनकों सपूतों को भुला दिया गया।


उन्होंने कहा, 'आज केंद्र हो या देश के किसी भी राज्य में चलने वाली बीजेपी सरकार, डॉक्टर मुखर्जी के विजन से अलग नहीं है। चाहे स्किल इंडिया मिशन हो या स्टार्ट अप योजना या फिर मेक इन इंडिया, इनमें आपको डॉ मुखर्जी के विचारों की झलक मिलेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS