ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राजगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2018 1:28:46 PM
राजगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मध्यप्रदेश दौरा शुरू हो चुका है। आज दोपहर पीएम मोदी भोपाल एयरपोर्ट पहुंचे जहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अगवानी की। प्रधानमंत्री मोदी ने राजगढ़ जिले के मोहनपुरा डैम का सभा स्थल में लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी मंच पर पहुंचे और उन्होंने जनता का अभिवादन किया। मंच पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनका स्वागत किया। शिवराज सिंह ने उन्हें मालवा की पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। पीएम मोदी थोड़ी देर में रिमोट कंट्रोल से मोहनपुरा में 3800 करोड़ की लागत से बने डैम का लोकार्पण करेंगे। इस डैम से क्षेत्र की 1 लाख 34 हजार हेक्टेयर जमीन की सिंचाई की जाएगी। इसके बाद पीएम मोदी इंदौर के लिए रवाना हो जाएंगे।


मोदी की अगवानी के लिए राजगढ़ सज-धज कर पहले से तैयार था। सभी तरह की रिहर्सल की जा चुकी थी। सभा स्थल पर सुबह से ही लोगों का पहुंचना शुरू हो चुका था। 12.30 बजे तक पांडाल पूरी तरह भर गया था। लोग एक जैसे सांफे और कपड़े पहनकर पहुंचे। महिलाओं ने भी एक ही रंग की साड़ी पहन रखी है। बारिश की आशंका थी, लेकिन मौसम साफ है। हल्के बादल छाए हैं। सभास्थल पर कुर्सियां कम पड़ गई हैं।


प्रधानमंत्री राजगढ़ सूखा प्रभावित क्षेत्र है जहां किसान सिंचाई के लिए सिर्फ बारिश के पानी पर निर्भर थे। मोहनपुरा स्थित बांध करीब 3,800 करोड़ की लागत से बन कर तैयार हुआ है। इसका काम दिसंबर 2014 में शुरू हुआ था। इसमें 17 गेट हैं, जिससे करीब 1.35 लाख हेक्टेयर भूमि की सिंचाई होगी। इंदौर पहुंचेंगे में पीएम शहरी विकास महोत्सव के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस दौरान पीएम मोदी राज्य के विभिन्न इलाकों में करीब 46 हजार करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS