ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कांग्रेस ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का फूंका बिगुल, गठित की स्क्रीनिंग कमेटी
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2018 6:08:54 PM
कांग्रेस ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का फूंका बिगुल, गठित की स्क्रीनिंग कमेटी

 नयी दिल्ली। कांग्रेस ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओड़िशा और मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रत्याशियों के चयन के लिए पार्टी की ओर से अलग-अलग स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है। इन राज्यों में अगले कुछ महीनों के भीतर विधानसभा चुनाव होने हैं। 

 
पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा की अध्यक्षता में राजस्थान के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है। ललितेश त्रिपाठी और शाकिर सनदी को सदस्य बनाया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में मध्य प्रदेश के लिए स्क्रीनिंग कमेटी बनायी गयी है। नीता डिसूजा और अजय कुमार लल्लू इसके सह सदस्य होंगे।
 
इसके साथ ही, भुवनेश्वर कलीता की अध्यक्षता में छत्तीसगढ़ के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है. रोहित चौधरी और अश्विन भाई कोटवाल को सदस्य बनाया गया है। ओडिश के लिए वीडी सतीशन के नेतृत्व में स्क्रीनिंग कमेटी बनायी गयी है। जीतन प्रसाद और नौशाद सोलंकी इसके सदस्य होंगे। मिजोरम के लिए लुइजिनो फलेरियो की अध्यक्षता में एक सदस्यीय समिति बनायी है। 
 
गौरतलब है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है। ओड़िशा में अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS