ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कश्मीर में आतंकियों की आएगी शामत, एनएसजी कमांडो देंगे पुलिस को ट्रेनिंग
By Deshwani | Publish Date: 22/6/2018 11:19:20 AM
कश्मीर में आतंकियों की आएगी शामत, एनएसजी कमांडो देंगे पुलिस को ट्रेनिंग

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। इसके लिए कश्मीर के कुछ संवेदनशील हिस्सों में एनएसजी कमांडो की तैनाती की जा रही है। राज्य की पुलिस सूत्रों के अनुसार, कश्मीर में हाल के दिनों में बढ़ी आतंकी गतिविधियों पर अंकुश के लिए इस तरह के प्रयास किए जा रहे है। रमजान से पहले घाटी में तमाम सुरक्षा ऑपरेशन रोक दिए गए थे। इसके बावजूद राज्य में हिंसा में कोई कमी नहीं आई।

 
केंद्र सरकार अब घाटी की सुरक्षा में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। इसीलिए अब यहां पर एनएसजी कमांडो की तैयारी की जा रही है। ये कमांडो जम्मू एंड कश्मीर पुलिस के अलावा पैरा मिलिट्री के जवानों को एंटी टेरर ऑपरेशन की ट्रेनिंग देंगे। ये कमांडो उन्हें हर परिस्थिति में ऑपरेशन करने के तरीके सिखाएंगे। 
 
एनएसजी कमांडो राज्य पुलिस और दूसरे अर्धसैनिक बलों को ट्रेनिंग के अलावा श्रीनगर हवाई अड्डे जैसी जगहों पर एंटी हाइजैक ऑपरेशन की ट्रेनिंग भी देंगे। इस ट्रेनिंग से राज्य में आतंकियों के खिलाफ लड़ाई में बड़ी मदद मिलेगी। एनएसजी कमांडो पहले भी जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को ट्रेनिंग दे चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS