ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बाबा रामदेव के साथ 2 लाख लोगों ने योग कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2018 11:04:05 AM
बाबा रामदेव के साथ 2 लाख लोगों ने योग कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली। आज चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देशभर में बड़ी संख्या में योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कोटा में बाबा रामदेव के साथ 2 लाख लोगों ने एक साथ योग कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। योगाभ्यास के दौरान यहां एक व्यक्ति ने 1 घंटे 3 मिनट तक शीर्षासन किया। पिछला रिकॉर्ड 1 घंटे का था। साथ ही एक व्यक्ति ने ढाई हजार पुशअप्स लगाए।

इस मौके पर बाबा रामदेव के साथ राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी हिस्सा लिया। 2 लाख लोगों को एकसाथ योगा करते देखने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम कोटा में आई हुई थी। कोचिंग संस्थान के छात्रों आर्मी, पुलिस के अलावा बड़ी संख्या में गांव के लोगों को योग के लिए बुलाया गया था।
 
वहीं बीजेपी के एक पदाधिकारी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, सुरेश प्रभु, उमा भारती, रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद क्रमश लखनऊ, नागपुर, चेन्नई, रुद्रप्रयाग, हाजीपुर और पटना में योग कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा, बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ जैसे केंद्रीय शसस्त्र पुलिसबल की महिलाकर्मियों सहित करीब 50 हजार लोग ब्रहम कुमारी द्वारा लालकिले में आयोजित योग समारेाह में हिस्सा लेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS