ब्रेकिंग न्यूज़
कई नरसंहारों का आरोपी पकड़ाया, पूर्व मेयर समीर हत्याकांड में पूछताछ को मुजफ्फरपुर पुलिस मोतिहारी पहुंचीयूपी की तर्ज पर बिहार में भी शुरू हुई डायल 100 सेवा, मुख्यमंत्री नीतीश ने पुलिस को दी हिदायतमानव तस्करों के चुंगल से आजाद हुईं झारखंड की 16 लड़कियांनहाने के दौरान डूबने से 4 बच्चों की मौत, गांव में मचा कोहरामसलमान खान की हीरोइन 40 की उम्र बनीं मां, बेटे को दिया जन्मभाजपा महाकुंभः सीएम शिवराज ने साधा राहुल पर निशाना, कहा- वह 'फन मशीन' बन गए हैंअक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में लगातार आगे बढ़ रहा है भारत, 2022 तक हो जाएगी 18 फीसदी की हिस्सेदारीरिलीज हुआ 'दबंग सरकार' का नया गाना, इंटरनेट पर हंगामा मचा रहीं काजल राघवानी
राज्य
राज्यपाल राम नाईक संग योगी, राजनाथ ने किया योग
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2018 10:53:21 AM
राज्यपाल राम नाईक संग योगी, राजनाथ ने किया योग

लखनऊ। आज पूरी दुनिया में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज राजधानी लखनऊ में राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा व लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने योग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "करो योग, रहो निरोग स्लोगन एक जिज्ञासु के लिए बहुत ही उपयुक्त है। पहली बार यह दिवस 21 जून 2015 को मनाया गया था। जिसकी पहल भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 27 सितम्बर 2014 को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण से की थी।


आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राजभवन में राज्यपाल राम नाईक के साथ योग किया। आयुष विभाग के तत्वावधान में आयोजित इस विशेष योग शिविर में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, आयुष राज्यमंत्री धर्म सिंह सैनी, मेयर संयुक्ता भाटिया समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने योग प्रेमियों को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी और इसके महत्व पर प्रकाश डाला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन में योग अपनाने से आमजन बीमारी पर खर्च होने वाले धन को बचा सकते हैं और स्वस्थ जीवन पा सकते हैं। योगी ने कहा कि जीवन में संतुलन साधना ही योग है। लखनऊ के राजभवन के अलावा शहर के 10 पार्कों में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। सचिव आयुष मुकेश मेश्राम ने बताया कि पतंजलि योग पीठ के 150, यूपी नैचुरोपैथी एंड योग टीचर्स एसोसिएशन के 200, भारतीय योग संस्थान के 50, तत्वसामी योग संस्थान के 54, ब्रह्म कुमारी संस्था के 73 प्रतिभागी योगाभ्यास में शामिल हुए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS