ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कांग्रेस को घेरने की तैयारी में भाजपा, आपातकाल की बरसी पर मनाएगी 'ब्लैक डे'
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2018 6:50:45 PM
कांग्रेस को घेरने की तैयारी में भाजपा, आपातकाल की बरसी पर मनाएगी 'ब्लैक डे'

 नई दिल्ली। देश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लागू किए गए आपातकाल के विरोध में 25 जून को 'ब्लैक डे' मनाने जा रही है। इसके बाद 26 जून को भाजपा एक साथ कांग्रेस के खिलाफ पूरे देश में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। कांग्रेस पर हमले की जिम्मेदारी पार्टी के मंत्रियों पर होगी। भाजपा इससे पहले भी आपातकाल को लेकर कांग्रेस को घेरती आई है। 

 
भाजपा के ब्लैक डे में केंद्रीय मंत्रियों समेत सभी बड़े नेता हिस्सा लेंगे। जिसके बाद पार्टी के नेता, मंत्री और समर्थक अपने-अपने इलाकों में जाकर लोगों को आपातकाल के बारे में बताएंगे कि कैसे उस वक्त इंदिरा गांधी के राज ने किस प्रकार शासन किया था। भाजपा लोगों को बताएगी कि क्यों आपातकाल देश के इतिहास के लिए 'काले' दिन के रूप में थे।
 
बता दें कि 1975 में 25 और 26 जून की रात तत्कालीन राष्ट्रपति फखरुद्दीन ने आपातकाल के आदेश पर हस्ताक्षर किए थे और अगली सुबह इंदिरा गांधी ने पूरे देश में आपातकाल लागू करने की घोषणा कर दी थी। कांग्रेस की तत्कालीन इंदिरा गांधी सरकार ने भारत में 25 जून, 1975 से लेकर 21 मार्च,1977 तक आपातकाल लागू किया था। इस दौरान प्रेस की आजादी पर भी हमला हुआ था और राजधानी दिल्ली के बहादुर शाह जफर मार्ग स्थित अखबारों के दफ्तरों की बिजली काट दी गई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS