ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री बोले- मोदी विरोध में देश का विरोध कर रही कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 27/5/2018 4:44:41 PM
प्रधानमंत्री बोले- मोदी विरोध में देश का विरोध कर रही कांग्रेस

बागपत। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बागपत के खेखडा से देश को 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की सौगात दी। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री ने खेखडा में करीब 1 लाख लोगों की जनसभा को संबोधित किया। 

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि दलितों और पिछड़ों के लिए जो योजनाएं लायी जाती हैं उनमें कांग्रेस उसमें रोड़े अटकाती है। सत्ता देखने के आदी ये लोग गरीब के लिए किए जा रहे हर काम का मजाक उड़ाते हैं।
 
पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर इशारों में कहा कि कुछ लोगों के छूट के कारण देश में आस्थिरता का माहौल है। ये लोग दलितोंं को आरक्षण के प्रति भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। संवैधानिक संस्थाओं में कांग्रेस का विश्वास नहीं है। जब अंतराष्ट्रीय एजेंसियां भारत की तारीफ करती हैं तो ये उस पर भी सवाल उठाते हैं। ये देश की सेना पर भी सवाल उठाते हैं। मीडिया भी कांग्रेस को पक्षपाती नजर आती है। कांग्रेस मोदी विरोध में देश का विरोध कर रही है। उनका केवल एक ही परिवार है और मेरा पूरा देश परिवार है। 
 
 
पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ग्रामोदय से भारत उदय की अवधारणा पर काम कर रही है। जब हम ग्रामोदय की बात करते हैं तो उसका केंद्र बिंदु मेरे देश का अन्नदाता, मेरा किसान है। इस वर्ष बजट में गांव और खेती से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए 14 लाख करोड़ का प्रावधान किया गया है। गन्ना किसानों को चीनी मिलों से बकाया मिलने में देरी न हो, इससे जुड़ा एक बड़ा फैसला लिया गया है। सरकार ने तय किया है कि प्रति क्विंटल गन्ने पर 5 रुपए 50 पैसे की आर्थिक मदद चीनी मिलों को दी जाएगी। ये राशि चीनी मिलों को न देकर सीधे गन्ना किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। मैं यहां के गन्ना किसानों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार उनकी दिक्कतों के प्रति संवेदनशील है और बहुत कड़ाई के साथ गन्ना किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध है। 
 
 
उन्होंने कहा कि आज जब इस नई सड़क पर चलने का मुझे अवसर मिला तो मैंने अनुभव किया कि 14 लेन का सफर दिल्ली-एनसीआर के लोगों के जीवन को कितना सुगम बनाने वाला है। कहीं कोई रुकावट नहीं, एक से बढ़कर एक आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। दिल्ली में पहुंचने वाली गाड़ियों की संख्या में 30 फीसदी कमी आएगी। हमारी सरकार में हर दिन 27 किमी हाईवे बन रहा है। यूपीए सरकार ने 4 सालों में देश को सही दिशा में ले जाने का काम किया  है। पूरे एक्सप्रेसवे का काम करके जल्द ही दूसरे चरण को भी जनता के लिए समर्पित किया जाएगा। 
 
पीएम ने कहा कि देश में 100 से ज्यादा हवाई मार्ग बनाए जा रहे हैं। तेजी से ट्रेन की पटरियों को बदला जा रहा है। 5500 मानव रहित रेलवे क्रासिंग हटाए गए हैं। उड़ान योजना से हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज की यात्रा कर रहा है। हमारी सरकार ने बीते चार सालों में महिलाओं, दलितों और बेरोजगारों के लिए कई महत्वमूर्ण कार्य किए हैं। स्टैंडअप योजना के जरिए दलितों को लाभ मिला है। कर्ज लेने वालों में 75 फीसदी महिलाओं ने लोन लिया है। हमने बजट में भारतमाला प्रोजेक्ट के लिए 5 लाख करोड़ का प्रावधान किया। 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS