ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
देश को मिला ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे, प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 27/5/2018 4:03:09 PM
देश को मिला ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे, प्रधानमंत्री मोदी ने किया उद्घाटन

नई दिल्ली। देश के पहले स्मार्ट और हरित राजमार्ग ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने आज उद्घाटन किया। यहां पर उन्होंने लोगों को संबोधित किया और जनता का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने रैली में मौजूद लोगों को भी तपती धूप के बावजूद इस मौके पर आने पर उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि ये सब दिखाता है कि पिछले चार साल में सरकार ने सही काम किए हैं। इसके बाद उन्होंने अत्याधुनिक ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे की तारीफ की। उन्होंने इस एक्सप्रेस वे को विकास का रास्ता बताया।

 
प्रधानमंत्री ने कहा, सरकार ने तीन लाख करोड़ से ज्यादा खर्ज कर देशभर में हाईवे बनवाए हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे में भी अभूतपूर्व काम हो रहा है। जहां रेल कनेक्टिविटी नहीं थी, वहां तेजी से रेल लाइन बिछाई जा रही है। ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ाई जा रही है। पीएम ने उड़ान योजना का जिक्र करते हुए कहा कि प्लेन का सफर सस्ता हुआ। इससे पिछले साल ट्रेन के एसी कोच में सफर करने वालों से ज्यादा संख्या प्लेन में सफर करने वाले लोगों की रही। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी तरह जल से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर को भी मजबूत किया जा रहा है।
 
 
एक्सप्रेस वे के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी हरियाणा के कुंडली पहुंचे जहां उन्होंने डिजिटल प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस प्रदर्शनी में 3डी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। पीएम इसके बाद उत्तर प्रदेश के बागपत पहुंचे, जहां से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया जाना था. मंच पर पहुंचने के दौरान पीएम का लोगों ने 'मोदी-मोदी' के नारों के साथ स्वागत किया। सांसद सत्यपाल सिंह ने सबसे पहले अपना संबोधन दिया और पीएम मोदी को बागपत को ये सौगात देने के लिए उनका धन्यवाद दिया। साथ ही उन्होंने सीएम योगी को यूपी में गुंडाराज खत्म करने को लेकर शुक्रिया कहा।
 
सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने भी अपना संबोधन दिया, इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने एक्सप्रेस-वे का काम अटके रहने के लिए पुरानी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। गडकरी ने आगे कहा कि भूमि अधिग्रहण को लेकर भी फाइनेंशियल फ्रंट पर काफी समस्याएं आईं। इस पर सरकार ने खुद ही अधिग्रहण के लिए 6000 करोड़ खर्च करने का फैसला लिया। मंत्री ने दावा किया कि अधिग्रहण के लिए किसानों को जमीन के मूल्य से भी ज्यादा धन दिया गया। उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने जनता से वादा किया कि दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे बनने पर लोग दोनों स्थानों के बीच का घंटों का सफर सिर्फ 40 मिनट में पूरा कर सकेंगे। इसके साथ ही उन्होंने एक्सप्रेस वे के निर्माण में लगे इंजीनियर और अन्य लोगों की डेडलाइन से पहले ही काम पूरा करने पर तारीफ की।
 
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी मंच से राज्य को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया। 
 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए जो कार्य हो रहे हैं उसके लिए पीएम मोदी का नेतृत्व जिम्मेदार है। उन्होंने पीएम का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री के कारण ही साल 2017 में यूपी में लोगों ने बीजेपी को चुना। उनके कारण ही राज्य में किसानों को समर्थन मूल्य से ज्यादा राशि दी गई, ताकि उनकी आर्थिक स्थिति को सुधारा जा सके। सीएम योगी ने एक्सप्रेस-वे की तय समय सीमा से पहले ही इसका काम पूरा होने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ की।
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS