ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
50 लोगों ने जताई गीता से शादी की मंशा, जल्द होगा स्वंयवर
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2018 6:03:19 PM
50 लोगों ने जताई गीता से शादी की मंशा, जल्द होगा स्वंयवर

 इंदौर। पाकिस्तान से साल 2015 में भारत लौटने वाली मूक-बधिर युवती गीता के परिवार का हालांकि अब तक पता नहीं चल सका है, लेकिन सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले दिनों में इस लड़की का घर जरूर बस जाएगा। उसके हाथ पीले करने के लिए केंद्र सरकार के स्तर पर कोशिशें तेज हो गई हैं।

 
फेसबुक पर एक गैर सरकारी संगठन की ओर से वैवाहिक विज्ञापन पोस्ट किए जाने के बाद देशभर के करीब 50 लोगों ने गीता के साथ सात फेरे लेने की इच्छा जताई है। विदेश मंत्रालय ने इनमें से 25 लोगों को छांटकर जिला प्रशासन को निर्देशित किया है कि वह इनसे गीता को उसकी इच्छा के मुताबिक मिलवाने का इंतजाम करें, ताकि वह अपनी पसंद का वर चुन सके।
 
विदेश मंत्रालय द्वारा चयनित 25 लड़कों के बायोडेटा और तस्वीरें गीता को दिखाए जाएंगे। और इनमें से जिन लड़कों से मिलना चाहेगी, उसे उनसे मिलवाने का इंतजाम किया जाएगा।
 
अपना वर चुनने का फैसला गीता खुद करेगी। मूक-बधिर समुदाय के अधिकारों के लिए काम करने वाले ज्ञानेंद्र पुरोहित ने बताया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात के बाद उन्होंने गीता के लिए योग्य वर की तलाश के मकसद से फेसबुक​ पर 10 अप्रैल को वैवाहिक विज्ञापन पोस्ट किया था। जिस पर 50 लोगों ने बाकायदा अपने बायोडेटा के साथ शादी का प्रस्ताव भेजा था।
 
गीता करीब आठ साल की उम्र में पाकिस्तानी रेंजर्स को समझौता एक्सप्रेस में लाहौर रेलवे स्टेशन पर मिली थी। गलती से सरहद पार पहुंचने वाली यह मूक-बधिर लड़की भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के विशेष प्रयासों के कारण 26 अक्टूबर 2015 को स्वदेश लौटी थी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS