ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
'आसाराम के अनुसार ‘ब्रह्म ज्ञानियों’के लिए बलात्कार नहीं कोई पाप'
By Deshwani | Publish Date: 26/4/2018 7:54:41 PM
'आसाराम के अनुसार ‘ब्रह्म ज्ञानियों’के लिए बलात्कार नहीं कोई पाप'

नई दिल्ली। बलात्कार के मामले में जीवनभर के कारावास का दंड पाने वाला आसाराम सोचता था कि लड़कियों का यौन शोषण करना उसके जैसे ‘ब्रह्म ज्ञानियों’ के लिए कोई पाप नहीं है। यह बात अदालत में मुकदमे के दौरान अभियोजन पक्ष के एक गवाह ने कही थी। अभियोजन पक्ष के गवाह एवं पूर्व में आसाराम के अनुयायी रह चुके राहुल के . सचार ने अपनी गवाही में कहा था कि आसाराम अपनी कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए दवाएं खाता था। वह आसाराम का करीबी था और उसकी कुटिया तक उसकी पहुंच थी।  

 
सचार ने अपनी गवाही में कहा कि उसने आसाराम को 2003 में राजस्थान के पुष्कर, हरियाणा के भिवानी और गुजरात के अहमदाबाद स्थित आश्रमों में लड़कियों का यौन शोषण करते देखा था। उन्होंने कहा कि आसाराम अपने साथ रहने वाली तीन लड़कियों को इस कृत्य के लिए टॉर्च की रोशनी दिखाकर संकेत देता था। उसे जो लड़की चाहिए होती थी, उसके ऊपर वह टॉर्च की रोशनी मारता था। संकेत पाने पर ये लक्षित लड़कियों को कुटिया स्थित आसाराम के कमरे में पहुंचाया जाता था। 
 
सचार ने अपनी गवाही में कहा कि अहमदाबाद में एक शाम वह कुटिया की दीवार पर चढ़ा और आसाराम को एक लड़की का यौन शोषण करते देखा। उसने रसोइये के जरिए आसाराम को पत्र भेजकर पूछा कि वह लड़कियों के साथ ऐसा क्यों कर रहा है लेकिन इसका कोई जवाब नहीं आया। उसने दूसरा पत्र लिखा उसका भी जवाब नहीं दिया गया। सचार ने बताया कि इसके बाद वह जबरन कुटिया में घुसा और पूछा कि बापू आप उसके सवालों पर चुप क्यों हो।  जिस पर आसाराम ने बताया कि ब्रह्म ज्ञानी को ये सब करने से पाप नहीं लगता। जब उससे पूछा कि ‘ ब्रह्म ज्ञानी ’ की इस तरह की इच्छाएं कैसे हो सकती हैं, तो आसाराम चुपचाप अंदर गया और अपने लोगों तथा पहरेदारों से कहा कि वे सचार को कुटिया से बाहर फेंक दें।
 
सचार ने यह भी बताया कि आसाराम अपनी यौन क्षमता बढ़ाने के लिए दवाएं खाता था और अफीम का सेवन करता था। अफीम को कूट भाषा में वह ‘ पंचेड बूटी ’ कहता था। अभियोजन पक्ष के गवाह ने अदालत के सामने खुलासा किया था कि आसाराम के साथ रहने वाली तीन लड़कियां ढोंगी बाबा की शिकार बनी लड़कियों का गर्भपात कराने के कृत्य में भी शामिल थं। आसाराम का साथ और आश्रम छोडऩे के बाद सचार पर 2004 में हमला भी कराया गया। उसने इस बारे में पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज कराई  लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आसाराम द्वारा लड़कियों का यौन उत्पीडऩ किए जाने से संबंधित मामले में बयान देने के बाद भी सचार पर हमला हुआ।  बलात्कार के मामले में आसाराम सितंबर 2013 से जेल में था और कल जोधपुर की विशेष पोक्सो अदालत ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS