ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
पटना
लालू की छोटी बेटी चंदा यादव से बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने की पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2018 7:21:19 PM
लालू की छोटी बेटी चंदा यादव से बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने की पूछताछ

 पटना। बिहार के राजद सुप्रीमो लालू यादव की छोटी बेटी चंदा यादव ने सोमवार को आयकर विभाग में स्वयं जाकर अपना बयान दर्ज कराया। बेनामी संपत्ति मामले में इससे पूर्व विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से पूछताछ कर चुकी है। बेनामी संपत्ति मामले में चंदा यादव को भी आयकर विभाग ने नोटिस जारी किया था, लेकिन चंदा यादव उपस्थित नहीं हुई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को चंदा यादव स्वयं आयकर विभाग के कार्यालय पहुंची और अपना बयान दर्ज कराया। 

 
बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने हजार करोड़ रुपये की संपत्ति को जांच के दायरे में रखा है और अवैध लेनदेन के लिए कानूनी कार्रवाई कर रही है। इस मामले में लालू परिवार के ज्यादातर सदस्य आयकर विभाग की रडार पर हैं। इसमें लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार के अलावा राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव शामिल हैं। इससे पूर्व भी आयकर विभाग ने अब तक उनके और उनके परिवार से जुड़े 23 बेनामी या अवैध संपत्ति का पता लगा लिया था। फिलहाल ये सभी संपत्ति आयकर की रडार पर हैं और इसे लेकर विस्तार से  तफ्तीश चल रही है। इसके बाद इन्हें जब्त करने की प्रक्रिया कभी भी शुरू हो सकती है। इन संपत्तियों पर आयकर की कार्रवाई के बाद ईडी के स्तर पर भी कार्रवाई की जा सकती है. हालांकि, यह पहला मौका नहीं जब लालू परिवार की अवैध संपत्ति आयकर के रडार पर है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS