ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, सरकार सुरक्षाबलों की 80 कंपनियां करेगी तैनात
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2018 6:14:44 PM
अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, सरकार सुरक्षाबलों की 80 कंपनियां करेगी तैनात

 जम्मू। जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात को देखते हुए केन्द्र सरकार ने 28 जून से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की राज्य सरकार की मांग पर अपनी तरफ से सहमति जता दी है। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि 28 जून से शुरू होने वाली वार्षिक अमरनाथ यात्रा को किसी भी तरह से आतंकवादी हमले से बचाने और इसे पूरी सुरक्षा प्रदान करने के लिए राज्य सरकार ने केन्द्र को इस बारे में लिखा था। राज्य सरकार ने अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती का आग्रह किया गया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार के आग्रह पर केन्द्र सरकार जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की 80 कंपनियों की तैनाती करेगा। इनमें से जम्मू में 35 और कश्मीर में 45 कंपनियों को तैनात किया जाएगा।

 
इन अर्द्धसैनिक बलों में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) को राष्ट्रीय राजमार्ग पर तैनात किया जाएगा और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) तथा सेना को सीमाओं पर तैनात किया जाएगा ताकि सीमा पार की गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। इसके अलावा राज्य पुलिस सभी सुरक्षा एजेंसियों की सहायता करेगी। यात्रा के दौरान सैनिकों को जम्मू स्थित यात्री भवन पर भी तैनात किया जाएगा। इस वर्ष अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होगी और 26 अगस्त को पूरी होगी तथा 12 अप्रैल तक आनलाइन पंजीकरण के जरिए यात्रियों का आंकड़ा एक लाख से अधिक तक पहुंच चुका है। हेलीकाप्टर टिकटों की आनलाइन बुकिंग को भी इनके संचालन से जुड़ी कंपनियों के साथ मिलकर अंतिम रूप दिया जा चुका है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS